कॉलिंग से लेकर मैसेजिंग तक नई Apple Watch Series 7 किसी फोन से कम नहीं है

कॉलिंग से लेकर मैसेजिंग तक नई Apple Watch Series 7 किसी फोन से कम नहीं है

Apple ने iPhone 13 सीरीज के साथ-साथ Apple Watch Series 7 स्मार्टवॉच भी लॉन्च की थी। यह कंपनी की स्मार्टवॉच सीरीज का आठवां मॉडल है। डिस्प्ले से लेकर डिज़ाइन तक, सीरीज़ 6 की तुलना में सीरीज़ 7 में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। यह दो आकारों में आता है – 41 मिमी और 45 मिमी। भारत में इसकी कीमत 41,900 रुपये से शुरू होती है। इस घड़ी को हम कुछ दिनों तक इस्तेमाल कर चुके हैं और आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं। रिव्यू के लिए हमें एल्युमीनियम केस के साथ 45mm GPS+ सेल्युलर वेरिएंट मिला है।

हमेशा रेटिना डिस्प्ले पर बड़ा
नई Apple वॉच में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। इसमें सीरीज 6 की तुलना में 20 फीसदी ज्यादा स्क्रीन एरिया और एंट्री लेवल सीरीज 3 मॉडल की तुलना में 50 फीसदी ज्यादा स्क्रीन एरिया है। कंपनी ने नई घड़ी को पांच नए रंगों में लॉन्च किया है जिसमें मिडनाइट, स्टारलाईट, हरा और एक नया नीला और लाल रंग शामिल है। इसमें घुमावदार किनारों वाली डिस्प्ले दी गई है, जिस पर आसानी से खरोंच नहीं आती है। कंपनी का कहना है कि इसमें क्रैक-रेसिस्टेंट फ्रंट क्रिस्टल है।

स्मार्टवॉच के दाईं ओर नेविगेशन के लिए क्राउन, हाल के ऐप्स के लिए एक बटन और एक माइक है। बाईं ओर स्पीकर और पीछे सेंसर पाए गए हैं। कंपनी ने इस बार डिस्प्ले में क्वर्टी कीपैड का फीचर भी दिया है, जिससे आप स्मार्टफोन की तरह एपल वॉच में आसानी से टाइप कर सकते हैं। Apple Watch Series 7 में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का फीचर है, जिसकी वजह से आपको टाइम देखने के लिए स्क्रीन को टच करने की जरूरत नहीं है। क्रैक-रेसिस्टेंट होने के साथ-साथ यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी है। इसे आप स्विमिंग के दौरान आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

apple watch series 7 1637756028

मोस्ट फेवरेट पोर्ट्रेट वॉच फेस
Apple Watch Series 7 में आपको दो नए वॉच फेस दिए गए हैं- कंटूर और मॉड्यूलर डुओ। मेरा पसंदीदा हालांकि पोर्ट्रेट वॉच फेस है, जो बैकग्राउंड को धुंधला करके आपकी चुनी हुई फोटो को वॉचफेस में बदल देता है। इसके अलावा आपको बहुत सारे विकल्प भी मिलते हैं, जिन्हें आप सीधे Apple Watch या iPhone के जरिए बदल सकते हैं।

apple watch series 7 1637755941

बहुत सारी स्वास्थ्य सुविधाएँ
एपल वॉच के जरिए आप ब्लड ऑक्सीजन लेवल पता करने से लेकर ईसीजी टेस्ट करने तक का काम कर सकते हैं। ईसीजी टेस्ट के लिए आपको बस एक अंगुली ताज पर रखनी है और रिपोर्ट डॉक्टर को भेजनी है। इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग भी है। इसके साथ ही माइंडफुलनेस एप के जरिए दिन भर की थकान को दूर कर आपको मानसिक शांति देने का प्रयास किया जाता है।

apple watch series 7 1637755907

इसमें आउटडोर वॉक से लेकर योग, आउटडोर रन, आउटडोर साइकल, इंडोर वॉक, इंडोर रन, इंडोर साइकिल, हाइकिंग, डांस, ताई ची, स्विमिंग तक कई तरह के वर्कआउट मोड हैं। इसमें दी गई एक्टिविटी रिंग बताती है कि आप कितनी देर तक चले, कितनी देर तक एक्सरसाइज करते रहे और कितनी देर खड़े रहे।

कॉल करने से लेकर मैसेज रिप्लाई तक
Apple Watch Series 7 हमेशा कनेक्ट रहने के लिए सभी सुविधाओं के साथ आती है। इसमें आपको अपने फोन के सभी नोटिफिकेशन मिलते हैं। साथ ही आप चाहें तो एपल वॉच के मैसेज का रिप्लाई भी कर सकते हैं। इसके अलावा आपको कॉलिंग की भी सुविधा दी गई है। यानी आप फोन को रिसीव और डायल भी कर सकते हैं। सीधे तौर पर देखें तो आपको आईफोन इस्तेमाल करने की भी जरूरत नहीं है, सारा काम स्मार्टवॉच से ही हो जाएगा। इसमें सिरी वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट है।

apple watch series 7 1637755872

यदि आप स्मार्टवॉच में कोई ऐप गायब देखते हैं, तो आप इसे सीधे ऐप स्टोर के माध्यम से ऐप्पल वॉच में भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें इमरजेंसी एसओएस, इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग और फॉल डिटेक्शन जैसे फीचर भी मिलते हैं।

बैटरी लाइफ कैसी है
जिन यूजर्स ने 10 से 12 दिनों की बैटरी लाइफ वाली स्मार्टवॉच का इस्तेमाल किया है, उन्हें एपल वॉच का बैटरी बैकअप थोड़ा कम लग सकता है। इसकी बैटरी एक से डेढ़ दिन तक ही चल पाती है। Apple का दावा है कि Apple Watch Series 7 एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे तक चल सकती है। यह पिछले साल के मॉडल जैसा ही है। लेकिन फिर भी, Apple का कहना है कि नई Apple वॉच 33 प्रतिशत तेज चार्जिंग प्रदान करती है। स्मार्टवॉच को फुल चार्ज होने में करीब 2 घंटे 50 मिनट का समय लगता है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here