काजोल की मां की सख्त परवरिश: बचपन में काजोल ने अपनी मां तनुजा को क्यों खूब पीटा

काजल.jpg

नई दिल्ली। काजोल की मां की सख्त परवरिश: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक ‘काजोल’ को किसी खास परिचय की जरूरत नहीं है। सालों से वह अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं। इसके अलावा काजोल बॉलीवुड की उन स्टार्स में से हैं जो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम बात करती हैं यानि पर्सनल लाइफ को लाइमलाइट से दूर रखती हैं।

लेकिन काजोल का एक पुराना इंटरव्यू है जिसमें वह अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई बातें बताती नजर आई थीं। जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी। तो आइए जानते हैं उन खास बातों के बारे में जो काजोल ने इस इंटरव्यू में कही…

आपने कई बूढ़े लोगों से सुना होगा कि बचपन में उन्हें बहुत सारी झाडू, बेलन, चप्पल आदि से पीटा जाता था। और शायद पहले के समय में माता-पिता अपने बच्चों को सजा देने या पालने का तरीका भी आज से अलग था। आपको जानकर हैरानी होगी कि मशहूर एक्ट्रेस काजोल का बचपन भी कुछ ऐसा ही रहा है। काजोल ने इस इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी मां तनुजा मुखर्जी भी काफी सख्त थीं, खासकर बच्चों को लेकर।

यह भी पढ़ें:

काजोल की मां तनुजा को अनुशासन पसंद था और वह चाहती थीं कि उनकी बेटियां भी यही सीखें। इसलिए जब भी काजोल ने कोई गलती की या न सुनकर अपनी मनमानी की तो तनुजा काजोल को पीटती थीं। और उस वक्त जो भी गुस्से में तनुजा के हाथ में आया वो काजोल को उसी से पीटने लगा. काजोल ने ये भी कहा कि बचपन में उन्हें मां का भी बहुत प्यार मिला, लेकिन मां ने उस प्यार से उनका कुछ नहीं बिगाड़ा.

काजोल की माँ तनुजा थोड़ी सख्त थीं, इसलिए काजोल को कभी बैडमिंटन रैकेट का शिकार होना पड़ता था, और कभी-कभी उनकी माँ अपने हाथों में कोई भी बर्तन उठाकर उन पर फेंक देती थीं। इंटरव्यू के दौरान काजोल ने बताया कि, उनकी मां का मानना ​​था कि ज्यादा दुलार करने से बच्चे बिगड़ जाते हैं. इसलिए वह उन्हें गलती करने की सजा देती थी।

तनुजा.jpg

इस इंटरव्यू में उन्होंने एक बेहद मजेदार वाकया भी शेयर किया था कि, जब वो पहली बार बोर्डिंग स्कूल गई थीं तो एक साल तक उन्हें घर की बहुत याद आई. और इसलिए काजोल ने अगले साल अपना बैग पैक करके अपने बोर्डिंग स्कूल से भागने की कोशिश की। वह बस स्टॉप पर पहुंच चुकी थी कि स्कूल के लोग वहां आए और उसे वापस हॉस्टल ले गए। इसके अलावा काजोल ने यह भी बताया कि, उनके पिता ने कभी भी उनकी मां के फैसलों में दखल देने की कोशिश नहीं की. काजोल अपनी मां और बहन तनीषा के साथ बेहद प्यारा और खास बॉन्ड शेयर करती हैं।

काजोल.jpg

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here