काजल अग्रवाल की ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन सीक्रेट, आप भी ट्राई कर सकती हैं

काजल अग्रवाल की ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन सीक्रेट, आप भी ट्राई कर सकती हैं

हाइलाइट

  • काफी संयमित है काजल अग्रवाल की दिनचर्या
  • काजल अग्रवाल रोज पीती हैं नारियल पानी
  • चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए खूब खाएं सलाद

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजल अग्रवाल एक्टिंग के साथ-साथ अपनी बेदाग खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं. ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन वह हमेशा ही बेदाग खूबसूरती का जलवा बिखेरती नजर आती हैं लेकिन क्या है उनकी खूबसूरती का राज। आइए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे काजल अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं (Kajal Agarwal Beauty Tips)। काजल अग्रवाल का स्टाइल और मेकअप हर भारतीय लड़की के लिए खास और इंस्पिरेशनल हो सकता है। अगर आप भी सजने-संवरने के शौकीन हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है।

यह भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी डाइट: गर्मियों में गर्भवती महिलाओं को जरूर खाएं ये फल, रखें इन बातों का खास ख्याल

खूबसूरती और सेहत के मामले में काजल काफी संयमित हैं। वह ज्यादा तैलीय खाना नहीं खाती और बहुत सारा पानी पीती है। खूब पानी पीने से चेहरे की चमक बरकरार रहती है। काजल अग्रवाल अपनी पाचन क्रिया को सही रखने के लिए रोजाना गुनगुने पानी का सेवन करती हैं। गर्मी के मौसम में दिन में दो से तीन बार गुनगुना पानी पीने से पेट ठीक रहता है और आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन से शरीर को पूरा पोषण मिलता है। इससे त्वचा की चमक बढ़ती है।

चमक के लिए पिएं नारियल पानी water

गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग नारियल पानी पीना पसंद करते हैं। लेकिन हम रोजाना नारियल पानी का नियमित रूप से सेवन नहीं करते हैं। जबकि काजल अग्रवाल रोजाना नारियल पानी पीती हैं। जिससे उनकी खूबसूरती और सेहत दोनों बनी रहे। नारियल पानी में त्वचा को हाइड्रेट रखने की क्षमता होती है। यह आपको हीटस्ट्रोक और सनबर्न से भी बचाता है। नारियल पानी में विटामिन, खनिज, एंटीऑक्सीडेंट और आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं। जो त्वचा के प्राकृतिक तंत्र को बढ़ाने में मदद करते हैं।

एक कटोरी सलाद है खूबसूरती का राज

काजल की फिटनेस और खूबसूरती का राज एक कटोरी सलाद है। डेली खाने से पहले वह एक कटोरी में खीरा, मूली, गाजर, पनीर और पनीर मिलाकर खाती हैं, जो उन्हें बेहद पसंद है. इससे वह न सिर्फ स्वस्थ रहती है बल्कि चेहरे की चमक भी बढ़ती है।

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में इन चीजों की मदद से रखें अपनी इम्युनिटी को स्वस्थ

प्रतिदिन योग करें

काजल एक अनुशासन व्यायाम दिनचर्या का पालन करती हैं। वह हफ्ते में 3 दिन वेट लिफ्टिंग करती हैं। इसके अलावा उनकी दिनचर्या में योग, तैराकी और ऑर्थो-पिलेट्स क्लासेस भी शामिल हैं। यह न सिर्फ उन्हें फिट रखता है बल्कि त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर रखने में भी मदद करता है। दरअसल, इससे शरीर और त्वचा से सारे टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं, जिससे त्वचा पर निखार आता है।



संबंधित लेख

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here