कन्फर्म: भारत आ रही है हुंडई की ये 7 कारें, सस्ते EV से लेकर MPV तक लिस्ट में शामिल

कन्फर्म: भारत आ रही है हुंडई की ये 7 कारें, सस्ते EV से लेकर MPV तक लिस्ट में शामिल

हुंडई कारें अपने आराम, सुगम ड्राइविंग और शक्ति के लिए लोकप्रिय हैं। इन्हीं खूबियों के चलते Hyundai का नाम भारत की सबसे बड़ी कार कंपनियों में लिया जाता है. अपनी स्थिति को और मजबूत करने और दर्शकों के आधार को बढ़ाने के लिए, हुंडई भारतीय बाजार में कई नए वाहन पेश करने की योजना बना रही है। इन आगामी मॉडलों की सूची में एक इलेक्ट्रिक कार और कुछ एसयूवी के साथ एक नई एमपीवी शामिल है। अगले कुछ वर्षों में सभी की उम्मीद है। हमने Hyundai की आने वाली 7 कारों की लिस्ट तैयार की है, आप भी जानिए क्या हैं इनके फीचर्स..

1. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट


Hyundai ने GIIAS 2021 शो में आधिकारिक तौर पर इंडोनेशिया में फेसलिफ़्टेड Hyundai Creta को लॉन्च कर दिया है। एसयूवी में टक्सन से प्रेरित फ्रंट फेस मिलता है, जिसमें एक चौड़ी ग्रिल मिलती है, जिसमें एलईडी डीआरएल मिलते हैं। फ्रंट बंपर में मुख्य हेडलैंप हैं और इसके लुक को बढ़ाने के लिए इसमें बोल्ड सिल्वर हाइलाइट्स हैं। वाहन के इंटीरियर डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को 10.25-इंच की पूरी तरह से डिजिटल यूनिट (अल्काज़र के समान) में अपग्रेड किया गया है। हमें उम्मीद है कि फेसलिफ़्टेड Hyundai Creta को भारत में अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Hyundai की ये SUV निकली दमदार, क्रैश टेस्ट में मिले पूरे 5 स्टार, फीचर्स भी शानदार

2. हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट

twitter 1636898023
कंपनी वेन्यू के लिए एक मिडलाइफ फेसलिफ्ट पर भी काम कर रही है, और परीक्षण मॉडल पहले ही दक्षिण कोरिया में देखे जा चुके हैं। अपडेट किए गए मॉडल में बाहरी और आंतरिक डिज़ाइन में मामूली बदलाव होंगे, और वर्तमान संस्करण की तुलना में इसमें कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ मिलने की संभावना है। कार के पावरट्रेन विकल्प वही रहने की संभावना है। हम उम्मीद करते हैं कि वेन्यू फेसलिफ्ट अगले साल के मध्य में विश्व स्तर पर शुरू होगी, और 2022 के अंत तक भारत में आने की संभावना है।

3. हुंडई कोना ईवी फेसलिफ्ट

twitter 1636898059
पिछले साल Hyundai ने फेसलिफ़्टेड Kona EV को लॉन्च किया था, लेकिन अपडेटेड SUV का भारत में आना अभी बाकी है. नए मॉडल में बेहतर फीचर्स के साथ ही डिजाइन में अपडेटेड हेडलैंप सेटअप, नए बंपर, रिस्टाइल टेललाइट्स जैसे बदलाव किए गए हैं। प्री-फेसलिफ्ट संस्करण की तरह, कोना ईवी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी विकल्पों – 64 kWh और 39.2 kWh के साथ उपलब्ध है। हालांकि, Hyundai भारतीय बाजार में केवल एक छोटा बैटरी पैक पेश करती है। हम उम्मीद करते हैं कि फेसलिफ़्टेड संस्करण को वर्तमान भारत-स्पेक कोना ईवी के समान इलेक्ट्रिक पावरट्रेन मिलेगा, जो 2022 में होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- फुल चार्ज में 120KM चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड है 60kmph, कीमत ₹79 हजार से कम

4. अगली पीढ़ी की हुंडई टक्सन

twitter 1636898094
हुंडई टक्सन को पिछले साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक पीढ़ीगत बदलाव मिला, जिसमें डिजाइन, प्लेटफॉर्म, उपकरण और पावरट्रेन में बड़े बदलाव शामिल थे। भारतीय बाजार में, लास्ट-जेन मॉडल की बिक्री जारी है, लेकिन शायद यह लंबे समय तक नहीं रहेगा! नेक्स्ट जनरेशन टक्सन को हाल ही में भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। अपडेटेड एसयूवी की बिक्री अगले साल के दौरान यहां शुरू होने की संभावना है। हम उम्मीद करते हैं कि हुंडई एसयूवी पर हाइब्रिड या प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प पेश करेगी, जिससे विद्युतीकरण को बढ़ावा मिलेगा।

5 हुंडई आयोनिक 5

twitter 1636898130
Hyundai Ioniq 5 ने इस साल की शुरुआत में E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित पहले प्रोडक्शन मॉडल के रूप में अपनी वैश्विक शुरुआत की। वाहन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध है – 72.6 kWh और 58 kWh – दोनों रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में। Ioniq 5 भी CBU आयात मार्ग के माध्यम से भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है, संभवतः 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि भारत में कौन से वेरिएंट आएंगे, लेकिन इसकी कीमत बहुत अधिक होने की उम्मीद है।

6. नई एमपीवी

twitter 1636898174
हुंडई की भारतीय कार बाजार के विभिन्न क्षेत्रों में उपस्थिति रही है, लेकिन इसके लाइनअप में कभी एमपीवी नहीं थी। यह जल्द ही बदल जाएगा, संभवत: 2022 में। ब्रांड एक नए एमपीवी पर काम कर रहा है, जिसे ‘स्टारगेज़र’ कहा जाता है, जिसे अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर सड़क परीक्षणों के दौरान कई बार देखा गया है। यह हुंडई एमपीवी किआ की आगामी एमपीवी (जिसे कैरेंस नाम दिया जाएगा) के साथ अपने आर्किटेक्चर को साझा करेगी, जिसे अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाना है। इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक 1.5L NA पेट्रोल (115 PS / 144 Nm) और एक 1.5L टर्बो-डीजल (115 PS / 250 Nm) – जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध हैं।

7. नई कम लागत वाली ईवी

electricvehicleweb 1636897942
हुंडई वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक कम लागत वाली इलेक्ट्रिक वाहन विकसित कर रही है, जिसके 2024 तक आने की उम्मीद है। कंपनी ने पहले कहा था कि आने वाले समय में सफलता के लिए ईवीएस आवश्यक होंगे, क्योंकि विद्युतीकरण पर बहुत जोर दिया जाता है। इस समय। केवल प्रतिनिधित्व के लिए, हुंडई ने अपने नए किफायती ईवी के बारे में किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है, लेकिन अटकलें बताती हैं कि यह एक इलेक्ट्रिक हैचबैक या माइक्रो-क्रॉसओवर हो सकता है, जिसमें लागत कम रखने के लिए छोटी बैटरी और मोटर हो। कॉम्बो हो सकता है। ड्राइविंग रेंज और प्रदर्शन सबसे अच्छा नहीं होगा, लेकिन शहरी कम्यूटर के लिए पर्याप्त होगा।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here