कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए स्कोडा सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, ब्रेज़ा-वेन्यू लॉन्च करेगी

DA Image

Skoda Auto भारतीय बाजार के लिए एक सब 4-मीटर SUV पर काम कर रही है. इस बात का खुलासा स्कोडा ऑटो के बोर्ड चेयरमैन थॉमस शेफर ने ऑटोकार को दिए इंटरव्यू में किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी आने वाले समय में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उतरने वाली है। स्कोडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्लोबल प्रोडक्ट होगी। कंपनी ने अभी तक लॉन्च टाइमलाइन का जिक्र नहीं किया है।

स्कोडा की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी अगले महीने साझा की जाएगी। लॉन्च के बाद इसका सीधा मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon और Mahindra XUV300 जैसी गाड़ियों से होगा. फिलहाल कंपनी का फोकस अपनी नई सेडान कार स्कोडा स्लाविया पर है, जिसे 18 नवंबर को पेश किया जाएगा। इसके जरिए कंपनी स्कोडा रैपिड को रिप्लेस करेगी।

यह भी पढ़ें: धूम मचाने आ रही मारुति की नई ब्रेजा, सनरूफ और नए इंटीरियर के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

इस तरह होगी स्कोडा स्लाविया
स्कोडा स्लाविया में दो तरह के इंजन विकल्प मिलेंगे। यह 1.0-लीटर TSI पेट्रोल द्वारा संचालित होगा जो 114 hp की अधिकतम शक्ति और 178 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। दूसरा इंजन 1.5-लीटर TSI पेट्रोल होगा, जो 148hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: 12 दिनों में टाटा पंच का शानदार प्रदर्शन, बनी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

जल्द आएगी इलेक्ट्रिक कार
चेक गणराज्य स्थित वाहन निर्माता आने वाले वर्षों में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में भी प्रवेश करेगा। स्कोडा का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल Skoda Enyaq SUV होगा, जिसे मॉड्यूलर MEB प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा। इसकी लंबाई लगभग 4.7 मीटर होगी और यह 55kWh बैटरी पैक के साथ आएगा। यह फुल चार्ज करने पर 340km की रेंज देगी। एक 77kWh बैटरी वैरिएंट भी होगा, जो 510km तक की रेंज पेश करेगा।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here