एक साथ लॉन्च हुए 4 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 60 हजार से शुरू, रेंज 100KM . तक

एक साथ लॉन्च हुए 4 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 60 हजार से शुरू, रेंज 100KM . तक

गुजरात की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ग्रेटा इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में अपने चार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। कंपनी के इन स्कूटर्स में हार्पर, इवेस्पा, ग्लाइड और हार्पर जेडएक्स शामिल हैं। भारत में इनकी कीमत 60 हजार रुपये से 92 हजार रुपये के बीच है। कंपनी का दावा है कि इन ई-स्कूटर से आपको आकर्षक बाहरी रंग, डिज़ाइनर कंसोल और बड़ी स्टोरेज स्पेस मिलने वाली है। खास बात यह है कि स्कूटर्स को 70 से 100 KM तक की रेंज मिलती है।

विशेषता क्या है
इन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में डे टाइम रनिंग लाइट, ईबीएस, रिवर्स मोड, एटीए सिस्टम, स्मार्ट शिफ्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, कीलेस स्टार्ट और एंटी-थेफ्ट अलार्म मिलता है। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में दावा किया जाता है कि वे एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज के साथ बेहद आरामदायक सवारी और शानदार प्रदर्शन प्रदान करते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 48V/60V लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित होते हैं। कंपनी ई-स्कूटर के लिए बैटरी पैक चुनने का विकल्प भी दे रही है। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दावा है कि ई-स्कूटर को 0 से फुल चार्ज होने में करीब चार घंटे का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: मारुति-किआ ने छोड़ा पीछे, 7 महीने में जमकर बिकी यह एसयूवी, फीचर्स हैं लाजवाब

ग्रेटा हार्पर, इवेस्पा और हार्पर जेडएक्स मॉडल में ड्रम डिस्क ब्रेक मिलते हैं, जबकि ग्लाइड में डुअल डिस्क हाइड्रोलिक ब्रेक का उपयोग होता है। ई-स्कूटर 22 अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है। सभी स्कूटर्स में अलग-अलग बॉडी स्टाइलिंग और यूनिक कलर ऑप्शन दिए गए हैं। उदाहरण के लिए, हार्पर और हार्पर जेडएक्स को फ्रंट एप्रन, शार्प बॉडी पैनल और स्लीक टर्न सिग्नल के साथ एक स्पोर्टी प्रोफाइल मिलता है। दोनों में सबसे बड़ा अंतर यह है कि हार्पर में ड्यूल हेडलैंप यूनिट है जबकि हार्पर जेडएक्स में सिंगल हेडलैंप है।

यह भी पढ़ें: खत्म हुई बैटरी चार्ज करने की टेंशन, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग

अन्य फीचर्स जैसे हैंडलबार काउल, रियर व्यू मिरर और दोनों स्कूटरों की सीट और बैकरेस्ट काफी हद तक समान हैं। Evespa एक रेट्रो स्टाइल वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो दिखने में पेट्रोल इंजन वाले Vespa स्कूटर जैसा दिखता है। यह क्लासिक फ्लैट फ्रंट एप्रन, कर्वी बॉडी पैनल, गोल हेडलैंप और राउंड रियर व्यू मिरर के साथ आता है। फ्रंट एप्रन पर टर्न सिग्नल दिए गए हैं।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here