एक्टर अजय देवगन के भाई अनिल देवगन का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

एक्टर अजय देवगन के भाई अनिल देवगन का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

नई दिल्ली: एक बार फिर से बॉलीवुड से दुखद खबर आई है, सुपरस्टार अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन अब इस दुनिया में नहीं रहे, अपने भाई के निधन की खबर खुद अजय देवगन ने ही सोशल मीडिया पर दी है। अजय देवगन ने ट्वीट किया है कि कल रात अनिल देवगन यह दुनिया छोड़कर चले गये थे, उनकी असमय मौत से परिवार बेहद दुखी है, अजय देवगन फ़िल्म्स और वो उनकी कमी शिद्दत से महसूस करेंगे। आत्मा के लिए प्रार्थना कीजिए, कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से कोई व्यक्तिगत शोक सभा आयोजित नहीं की जाएगी।

हालांकि अनिल देवगन का निधन कैसे हुआ, अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अजय देवगन की इस पोस्ट के बाद बॉलीवुड गहरे सदमे में हैं, बहुत सारे लोगों ने अनिल देवगन के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। मालूम हो कि अनिल देवगन ने फिल्म जीत (1996) से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी,इसके बाद उन्होंने अजय देवगन की ही कई फिल्मों ‘जान’, ‘प्यार तो होना ही था”https://www.technoupdate.in/”इतिहास’ और ‘हिंदुस्तान की कसम’ में बतौर असिस्टेंट काम किया था।फिल्म ‘राजू चाचा’ से अनिल देवगन ने स्वतंत्र रूप से निर्देशन में कदम रखा था, ये देवगन प्रोडक्शन की पहली फिल्म थी, इसके बाद साल 2005 में अनिल ने अजय को ‘ब्लैकमेल’ में निर्देशित किया था।

बतौर निर्देशक अनिल की अंतिम फिल्म ‘हाले-दिल’ थी वो अजय की चर्चित फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ के क्रिएटिव डायरेक्टर भी थे।गौरतलब है कि बॉलीवुड के लिए ये साल काफी मनहूस ही साबित हुआ है, कई फिल्मी हस्तियों ने इस बार दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभी बीते शुक्रवार मशहूर सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया से विदाई ले ली थी।

तो वहीं कल जाने-माने गायक और अभिनेता शक्ति ठाकुर का उनके निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 73 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां मोनाली और मेहुली हैं। मोनाली भी लोकप्रिय गायिका हैं। वह पिछले कुछ साल से उम्र से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त थे। स्विटरजरलैंड में रह रहीं मोनाली ने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के लिए भावुक पोस्ट लिखी थी।