उत्तर प्रदेश में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा के मिल रही सरकारी नौकरी

उत्तर प्रदेश में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा के मिल रही सरकारी नौकरी

Sarkari Naukri : डाक विभाग द्वारा 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां की गई हैं. बिना किसी परीक्षा के सरकारी नौकरी पाना

नई दिल्ली। Post Office Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश डाक विभाग के पास सुनहरा मौका है. उत्तर प्रदेश में डाक विभाग ने बंपर भर्ती निकाली है जिसके लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास निर्धारित की गई है. इस भर्ती में सबसे खास बात यह है कि इसमें कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें से 10वीं पास उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के आधार पर लखनऊ में पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और एमटीएस (पहले ग्रुप डी) के रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. पोस्टल सर्कल में कुल 46 पदों पर भर्ती की जाएगी. सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जा रही हैं। इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं।

पात्रता

डाक सहायक और छंटनी सहायक के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। नियुक्ति से पूर्व अभ्यर्थी को किसी भी पंजीकृत कम्प्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से बेसिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसके साथ ही पोस्टमैन के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है। कम से कम 10 वीं कक्षा पास और स्थानीय भाषा का अध्ययन आवश्यक है।

आयु सीमा

इंडिया पोस्ट जीडीएस पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है। आयु में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी।





.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here