इस मामले में जब अक्षय कुमार खुद को मरा हुआ मानते थे तो कहते थे कि फर्नीचर और मुझमें कोई फर्क नहीं है

जब इस मामले में खुद को मरा हुआ समझते थे अक्षय कुमार, कहते थे फर्नीचर और मुझमें कोई फर्क नहीं

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के लाखों दीवाने हैं, आज लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं। एक्शन से लेकर रोमांस और कॉमेडी एक्टिंग तक अक्षय भी जबरदस्त करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका फेवरेट स्टार कभी इस मामले में खुद को मरा हुआ समझता था और अपनी तुलना फर्नीचर से करता था।

दरअसल, अक्षय कुमार को बचपन से ही मार्शल आर्ट का शौक था। उन्होंने बैंकॉक, थाईलैंड से मार्शल आर्ट का भी अध्ययन किया। जब वे फिल्मों में आए तो उनके एक्शन की खूब तारीफ हुई, लेकिन उनकी एक्टिंग पर सवाल खड़े हो गए। महेश भट्ट ने भी एक्टिंग को लेकर अक्षय कुमार पर कमेंट किया।

इस बात का जिक्र अक्षय कुमार ने रजत शर्मा के शो आपकी अदालत में किया था। दरअसल रजत शर्मा ने अक्षय कुमार से सवाल पूछा, ‘क्या यह सच है कि जब आपने अपना करियर शुरू किया था तो कहा जाता था कि फिल्म के सेट के फर्नीचर में कोई अंतर नहीं है और अक्षय कुमार, दोनों मृत दिखते हैं? इसके जवाब में अक्षय ने कहा था कि ‘बिल्कुल, यह किसी ने नहीं कहा है, लेकिन मैंने खुद कहा था।

यह संयोग की बात है कि मैं फिल्मों में आ गया। मैंने भी पहली बार कैमरा देखा था जब मैंने इसका सामना किया था। आपने जो कुछ भी सीखा, अपने अनुभव से सीखा। वहीं रजत शर्मा ने महेश भट्ट के उस कमेंट के बारे में पूछा था कि ‘महेश भट्ट ने कहा था कि अगर आपको एक्शन करना है तो अक्षय कुमार को ले लीजिए, अगर एक्टिंग करनी है तो बिल्कुल न करें. इसके जवाब में अक्षय ने कहा था, ‘हां, वह बिल्कुल सही थे। क्योंकि असल में मैं एक्टिंग के बारे में नहीं जानती थी।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘आज’ से की थी। लेकिन फिल्म पाने के लिए भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। उनके पास फोटोशूट के लिए भी पैसे नहीं थे। पैसों की कमी के चलते अक्षय कुमार ने एक फोटोग्राफर के साथ असिस्टेंट के तौर पर काम किया। तय हुआ कि वेतन के बदले फोटोग्राफर अक्षय की फोटो खींचेगा। लेकिन जब अक्षय फोटोग्राफर के साथ फोटोशूट कराने जुहू के एक बंगले में पहुंचे तो गार्डों ने उन्हें भगा दिया।

बताया जाता है कि अक्षय कुमार को बंगले के बाहर ही फोटोशूट कराना था। बाद में अक्षय कुमार ने वही बंगला खरीदा। मुख्य अभिनेता के तौर पर अक्षय को पहली फिल्म ‘सौगंध’ मिली। उनकी शुरुआती फिल्में फ्लॉप साबित हुईं लेकिन फिल्मों की खिलाड़ी सीरीज ने उन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी बना दिया।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here