इस महिला रेसर ने भारत में खरीदी पहली अप्रिलिया RS660 बाइक, कीमत 13.39 लाख रुपये

DA Image

पियाजियो इंडिया ने कुछ हफ्ते पहले नई अप्रिलिया RS660, अप्रिलिया RSV4, Tuono 660 और Tuono V4 मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में लॉन्च की थी। नई अप्रिलिया RS 660 की कीमत 13.39 लाख रुपये है, जबकि अप्रिलिया RSV4 की कीमत 23.69 लाख रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) है। अब कंपनी ने अप्रिलिया RS 660 बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी है। यह देश भर में स्थित सभी मोटोप्लेक्स डीलरशिप पर उपलब्ध होगा।

महिला रेसर ने खरीदी पहली बाइक
इस बाइक की पहली यूनिट को नेशनल लेवल प्रोफेशनल फीमेल रेसर अलीशा अब्दुल्ला ने खरीदा है। इस बात का ऐलान उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट कर किया है। इस नई स्पोर्ट्सबाइक में 659cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 10,500rpm पर 100bhp की मैक्सिमम पावर और 8,500rpm पर 67Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती लेकिन सबसे सुरक्षित कार, टाटा की यह एसयूवी सभी को मात देती है

मजबूत विशेषताएं
अप्रिलिया आरएस 660 में 3-लेवल कॉर्नरिंग एबीएस, एडजस्टेबल व्हीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल मिलता है। इसमें क्रूज़ कंट्रोल और पांच राइडिंग मोड्स – कम्यूट, डायनेमिक, इंडिविजुअल, चैलेंज और टाइम अटैक भी मिलते हैं। बाइक में टीएफटी स्क्रीन है, जिसके जरिए बाइक के कंट्रोल्स को एक्सेस किया जा सकता है। आरएस 660 क्लिप-ऑन हैंडलबार्स और आक्रामक राइडिंग पोजीशन के साथ अधिक ट्रैक-फ्रेंडली है।

इसमें डुअल-बीम एलईडी हेडलाइट और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल है। 660 रुपये को तीन रंग विकल्पों में लाया गया है – एपेक्स ब्लैक, लावा रेड और एसिड गोल्ड। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm ड्यूल डिस्क और रियर में 220mm रोटर दिया गया है। बाइक में 15-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और इसका वजन 183 किलोग्राम है। इसका सीधा मुकाबला Honda CBR650R, Yamaha YZF-R7 और अपकमिंग Kawasaki Ninja 700R से है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here