इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने साइन किया ‘नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रैक्ट’

इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने साइन किया था

माधुरी दीक्षित ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से की थी लेकिन उन्हें इस फिल्म से ज्यादा पहचान नहीं मिली।

इसके बाद 1988 में आई फिल्म तेजाब आई। जिसमें अनिल कपूर एक्ट्रेस के साथ नजर आए। फिल्म ने दर्शकों के दिल-दिमाग पर राज किया। और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपने आइटम नंबर एक दो तीन से घर-घर में पहचान बन गईं… इसके बाद उन्हें राम लखन, त्रिदेव, किशन कन्हैया, प्रहार जैसी फिल्मों में देखा गया। इसके बाद माधुरी दीक्षित 1990 में आमिर खान के साथ फिल्म दिल में नजर आईं। यह एक प्रेम कहानी थी, इस फिल्म को युवा दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। इसके साथ ही इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया।

1991 में, माधुरी दीक्षित सलमान खान और संजय दत्त के साथ फिल्म साजन में दिखाई दीं। इस फिल्म को भी दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म के दौरान ही माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच बढ़ती नजदीकियां देखने को मिली थीं।

साल 1993 में वही जोड़ी फिल्म खलनायक में नजर आई थी, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला था। लेकिन इस फिल्म से पहले फिल्म के मेकर्स ने माधुरी दीक्षित से नो प्रेग्नेंसी का कॉन्ट्रैक्ट साइन करवा लिया था। जिसका मतलब था कि माधुरी इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंसी प्लान नहीं कर सकती थीं। ऐसा होने पर उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा।

दरअसल सुभाष घई “खलनायक” बना रहे थे। फिल्म में जैकी श्रॉफ और संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे जबकि माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थीं। संजय दत्त के विरोध के चलते सुभाष घई ने माधुरी को कास्ट किया था। लेकिन वह फिल्म को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। इसलिए उन्होंने माधुरी के साथ नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इस कॉन्ट्रैक्ट में लिखा था कि फिल्म के दौरान अगर माधुरी शादी करती है या प्रेग्नेंट हो जाती है तो उसे भारी भरकम जुर्माना भरना पड़ सकता है। माधुरी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, फिल्म में अभिनय किया और फिल्म बहुत बड़ी हिट रही।

आपको बता दें कि जिस वक्त संजय और माधुरी के अफेयर के चर्चे चल रहे थे उस वक्त संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे और उनकी बेटी त्रिशाला भी पैदा हुई थी.

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here