इस छोटी सी सस्ती SUV ने बाजार में धूम मचा दी, एडवांस फीचर्स और माइलेज की वजह से बिक गईं लाखों गाड़ियाँ

किआ सोनेट कीमत

सब-कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) सेगमेंट भारतीय बाजार में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इस सेगमेंट ने लगभग हैचबैक और सेडान को पीछे छोड़ दिया है और बाजार में उन्नत सुविधाओं और डिजाइन मॉडल के लिए धन्यवाद। इसका एक उदाहरण दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia ने पेश किया है, कंपनी का दावा है कि उसकी छोटी SUV Kia Sonet ने बिक्री के मामले में 1 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है.

कंपनी की ओर से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक Kia Sonet को पिछले साल सितंबर महीने में सेल के लिए लॉन्च किया गया था. इस एसयूवी की लॉन्चिंग के बाद से अब तक 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह मॉडल तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और कम कीमत, बेहतर लुक्स और शानदार माइलेज के चलते लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं।

किआ इंडिया का कहना है कि भारतीय बाजार में कंपनी की कुल बिक्री में इसकी हिस्सेदारी 32 फीसदी है, जबकि सेगमेंट की इस एसयूवी की बाजार हिस्सेदारी करीब 17 फीसदी है। सेल्टोस के साथ बाजार में दबदबा रखने वाली किआ इंडिया ने अपने वाहन पोर्टफोलियो में सॉनेट और कॉर्नवाल मॉडल शामिल किए हैं।

कैसा है नया किआ सॉनेट:

किआ सॉनेट भारतीय बाजार में कुल तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल हैं। इसमें आपको 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (120PS पावर और 172Nm टॉर्क), 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन (83PS पावर और 115Nm टॉर्क) और 1.5 लीटर डीजल इंजन (100PS पावर और 240Nm टॉर्क) मिलता है। यह एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड क्लचलेस मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) गियरबॉक्स के साथ आती है।

किआ सोनेट रियर

जहां तक ​​फीचर्स की बात है तो इस एसयूवी में कंपनी की पारंपरिक यूवीओ कार कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कीमत और माइलेज:

Kia Sonet कुल 6 वेरिएंट में आती है और इसकी कीमत 6.89 लाख रुपये से लेकर 13.55 लाख रुपये तक है। माइलेज के मामले में भी यह एसयूवी काफी बेहतर है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 18 किमी, डीजल मैनुअल वेरिएंट 24 किमी और डीजल ऑटोमैटिक 19 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here