इन 7 शानदार फीचर्स के साथ आ रही नई मारुति ब्रेजा, दिग्गज मॉडलों को देगी कड़ी टक्कर

बिजली_सनरूफ.png

नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा: मारुति सुजुकी की नई विटारा ब्रेजा अगले साल लॉन्च होने वाली है। नए डिजाइन और शानदार फीचर्स के साथ आने वाली यह कार कई दिग्गज कार मॉडलों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी की नई विटारा ब्रेजा 2022 का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में इस नई कार को नए और शानदार फीचर्स के साथ देखा गया है। इससे लोगों में इस कार को लेकर उत्साह और भी बढ़ गया है। नई विटारा ब्रेज़ा को नए और बेहतर बाहरी डिज़ाइन, अपडेटेड केबिन के साथ पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर लुक दिया गया है। लेकिन इस कार में कंपनी की ओर से 7 ऐसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे, जिनसे यह मार्केट में Kia Sonet, Mahindra XUV300 और Hyundai Venue जैसी दिग्गज गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी.
आइए एक नजर डालते हैं कंपनी द्वारा विटारा ब्रेजा में दिए गए 7 खास फीचर्स पर।

1. इलेक्ट्रिक सनरूफ नई विटारा ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ का उपयोग करने वाली मारुति की पहली कार होगी। ऐसे में इस फीचर की वजह से कार को नए लुक के साथ हवा और धूप का नया विकल्प मिलेगा।

छवि क्रेडिट: चरम मीडिया

यह भी पढ़ें- देश में धूम मचाने आ रही हैं ये 4 हैचबैक कारें, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

2. वायरलेस कनेक्टिविटी – नई Vitara Brezza में Android Auto और Apple Carplay भी मिलेंगे, जो फिलहाल कनेक्टिविटी के लिए सबसे पसंदीदा फीचर हैं। इनकी मदद से आप आसानी से अपने स्मार्टफोन को कार से कनेक्ट कर सकते हैं।

3. नया प्रदर्शन – नई विटारा ब्रेजा में ड्राइवर के लिए रिडिजाइन किए गए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे ड्राइविंग का अनुभव पहले से बेहतर हो जाएगा।

4. अधिक सुरक्षित – ब्रेजा के पुराने मॉडल में सिर्फ 2 एयरबैग मिलते हैं, लेकिन नए ब्रेजा में ज्यादा एयरबैग मिलेंगे। साथ ही इसे Suzuki के Heartect प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा, जिससे ग्लोबल NCAP टेस्ट में भी कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी। इन खूबियों के साथ नई ब्रेजा पिछले मॉडल की तुलना में काफी ज्यादा सुरक्षित होगी।

5. बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नई ब्रेज़ा में बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। यह पिछले सिस्टम से बेहतर और 7 इंच से काफी बड़ा और ज्यादा एडवांस होगा।

टचस्क्रीन_सिस्टम.पीएनजी

यह भी पढ़ें- 2024 तक भारत में लॉन्च कर सकती है Oppo की इलेक्ट्रिक गाड़ी, जानें डिटेल्स

6. कनेक्टेड कार टेक नई ब्रेजा में एडवांस कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी की ओर से इस कार में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल और हेडलाइट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

7. पैडल शिफ्टर्स मारुति कार में पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा यह फीचर कार को स्पोर्टी टच देगा। इससे पहले यह फीचर इस कार के टेस्ट मॉडल में भी देखा जा चुका है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here