आ रही है Kia की नई 7 सीटर कार, इंटीरियर की तस्वीरें लीक, Hyundai Alcazar को टक्कर देगी

आ रही है Kia की नई 7 सीटर कार, इंटीरियर की तस्वीरें लीक, Hyundai Alcazar को टक्कर देगी

किआ इंडिया भारतीय बाजार में अपनी चौथी कार कोडनेम किआ केवाई लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह कंपनी की 3 कच्ची कार होगी जिसका नाम Kia Carens हो सकता है। इसे 6 और 7 सीटर वेरिएंट में पेश किया जाएगा और इसे कंपनी की लग्जरी MPV Kia Carnival के नीचे रखा जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में एमपीवी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए किफायती दाम में नई कार ला सकती है।

लीक हुई इंटीरियर फोटो
हाल ही में कार की इंटीरियर तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं। इससे पता चलता है कि किआ केवाई में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा, जिसमें क्रूज कंट्रोल के लिए माउंटेड कंट्रोल और बटन भी होंगे। इसके अलावा डैशबोर्ड पर बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा आपको ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एंबियंट लाइटिंग, टच इनेबल बटन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मारुति की नई Brezza SUV इस नाम से होगी लॉन्च, नए एक्सटीरियर के साथ मिलेंगे सभी नए इंटीरियर

किआ केवाई को किया सेल्टोस के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया जाएगा। देखा जाए तो यह सेल्टोस का 7 सीटर वर्जन होगा, जिसमें नया डिजाइन और कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए जाएंगे। देखा जाए तो Kia की इस MPV को Hyundai की Alcazar के खिलाफ लाया जा रहा है. किआ की नई कार को आधिकारिक तौर पर 16 दिसंबर को पेश किया जा सकता है।

इंजन की बात करें तो Kia KY में सेल्टोस की तर्ज पर 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। इसका पेट्रोल इंजन अधिकतम 140hp की पावर पैदा करने में सक्षम है, जबकि डीजल इंजन 115 hp की अधिकतम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आने की संभावना है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here