आ रही स्विफ्ट बेस्ड सस्ती और छोटी SUV, कम कीमत में मिलेगी शानदार माइलेज और परफॉर्मेंस

स्विफ्ट_बेस्ड_न्यू_स्मॉल_एसयूवी.पीएनजी

मारुति सुजुकी अगली पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक पर आधारित एक किफायती और छोटी एसयूवी लाने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को कम कीमत में शानदार माइलेज और परफॉर्मेंस मिलेगी।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही एक नई एसयूवी बाजार में उतार सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने लोकप्रिय मॉडल स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन हैचबैक पर आधारित एक छोटी 5-सीटर एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि रिपोर्ट से इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एक किफायती एसयूवी होगी।

कब लॉन्च होगा?

रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी स्विफ्ट की नेक्स्ट जेनरेशन हैचबैक पर आधारित एसयूवी को भारतीय बाजार में साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस कार पर शुरुआती काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- इस छोटी सी सस्ती कार को अंधाधुंध खरीद रहे लोग, कीमत है महज 3.15 लाख रुपये और देता है 31 किलोमीटर का माइलेज

डिजाइन और विशेषताएं

नई स्विफ्ट बेस्ड एसयूवी 5-सीटर कार होगी, जिसे स्पोर्टी लुक और डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी को कंपनी की ओर से हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, बड़े बॉडीवर्क, क्लैडिंग और स्किड प्लेट्स के साथ क्रॉसओवर टच दिया जाएगा। साथ ही आरामदायक जगह और लग्जरी इंटीरियर भी मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी की ओर से इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यन्त्र

रिपोर्ट के मुताबिक, नई स्विफ्ट-आधारित एसयूवी में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम पर आधारित होगा। अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी की ओर से इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों विकल्प दिए जा सकते हैं। इससे इस कार को शानदार माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस मिलेगी।

यह भी पढ़ें- इन 7 शानदार फीचर्स के साथ आ रही नई मारुति ब्रेजा, दिग्गज मॉडलों को देगी कड़ी टक्कर

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here