आशीष नेहरा ने बताया क्यों IPL में इतनी सफल है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

DA Image

चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मैच में हार का स्वाद चखकर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल 2021 का खिताब जीता। एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया है। चेन्नई इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है और 12 सीजन खेलने के बाद टीम सिर्फ एक बार अंतिम चार में जगह बनाने में असफल रही है। पिछले आईपीएल में माही की टीम इतनी सफल क्यों है? इसके पीछे का कारण भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया है। उनका कहना है कि चेन्नई एक ऐसी टीम है, जो कभी नहीं कहती कि उन्हें सब कुछ पता है।

विराट कोहली ने बताया क्यों टी20 वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र चहल से ज्यादा राहुल चाहर पर थे भरोसा

क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, “सीएसके वह टीम नहीं है जो कहती है कि हम सब कुछ जानते हैं। वह हर समय खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करती है। इस टूर्नामेंट में जीत उसी टीम के हाथ में होती है, जो कम बनाती है नेहरा ने कहा कि बाकी टीमों को सीएसके द्वारा पढ़ाया जाना चाहिए और टीम को आगे ले जाने में उनकी टीम के हर खिलाड़ी ने योगदान दिया है। नेहरा ने आगे कहा, ‘इन सभी खिलाड़ियों को फिर से एक साथ देखना मुश्किल होगा, क्योंकि एक है अगले साल मेगा नीलामी। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि एमएस धोनी टीम का नेतृत्व करेंगे, वह अगले साल खेलेंगे या नहीं, लेकिन अगर मैं सीएसके की विरासत की बात करूं, तो इस टीम में आए हर खिलाड़ी ने टीम को आगे बढ़ाया है। जिस तरह से इस टीम ने पिछले कुछ वर्षों में प्रगति की है, वह ऐसी चीज है जिसे बाकी टीम को देखना और सीखना चाहिए।

महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन हैं? गौतम गंभीर ने दिया चौकाने वाला जवाब

चेन्नई ने इससे पहले धोनी की कप्तानी में साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर के खिलाफ चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। टीम के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 86 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं बल्ले से मोईन अली और रॉबिन उथप्पा ने भी योगदान दिया. 193 रनों के विशाल लक्ष्य के सामने केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी. शार्दुल ठाकुर ने गेंद से तीन विकेट लिए.

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here