आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2021 अपडेट: जल्द जारी होगी परीक्षा की तारीख, जानें रिक्ति विवरण और परीक्षा पैटर्न

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) और रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) जल्द ही विज्ञापन संख्या आरआरसी सीईएन 01/2019 के ग्रुप डी पदों के लिए परीक्षा तिथियां जारी कर सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2021 नया अपडेट: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) और रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) जल्द ही विज्ञापन संख्या आरआरसी सीईएन 01/2019 के ग्रुप डी पदों के लिए परीक्षा तिथियां जारी कर सकते हैं। आरआरबी ने परीक्षा के लिए पूरी तैयारी कर ली है, उम्मीद है कि परीक्षा की तारीखें जल्द ही अपलोड की जा सकती हैं। परीक्षा की तारीख जारी होने के साथ ही एडमिट कार्ड की तारीख जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrcnr.org/ पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

परीक्षा तिथि, स्थान और यात्रा पास भी जारी किया जाएगा:-
रेलवे एडमिट कार्ड से पहले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा तिथि, स्थान और यात्रा पास भी जारी करेगा। आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाने की सलाह दी जाती है।

एडमिट कार्ड लिंक:-
जो उम्मीदवार इस परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनके लिए सबसे पहले एडमिट कार्ड के विवरण की जांच करने के लिए लिंक सक्रिय हो जाएगा। जिन उम्मीदवारों के लिए आरआरबी ग्रुप डी विवरण की जांच करने के लिए लिंक सक्रिय हो जाएगा। उनके विवरण की जांच करने के बाद, सुनिश्चित करें कि कोई गलती नहीं है, यदि कोई गलती है तो संबंधित रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ से संपर्क करके इसे सुधारें, क्योंकि आपको गलत विवरण के साथ परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आरआरसी ग्रुप डी परीक्षा पैटर्न: –
आरआरसी ग्रुप डी ऑनलाइन परीक्षा में सामान्य विज्ञान (25 अंक), सामान्य जागरूकता और करंट अफेयर्स (20 अंक), सामान्य अंकगणित, सामान्य बुद्धि और तर्क (30 अंक) और गणित (25 अंक) के 100 प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षण की अवधि 90 मिनट (1 घंटा 30 मिनट) होगी। गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन होगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए आवंटित अंकों में से 1/3 प्रत्येक गलत उत्तर के लिए काटे जाएंगे।

यह भी पढ़ें:- यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021: यूपी पुलिस एसआई में 9534 पदों पर भर्ती, जानिए कब होगी परीक्षा

आरआरसी ग्रुप डी चयन प्रक्रिया: –
सीबीटी में उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों को आरआरसी ग्रुप डी शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। आरआरसी पीईटी में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और पसंद के अनुसार दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें: –
– आरआरबी क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आरआरसी-सीईएन 01/2019 पर क्लिक करें।
फिर अपना ई-कॉल लेटर, परीक्षा शहर और तारीख की जानकारी पर्ची देखने और डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें।
अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
– अपना आरआरसी ग्रुप डी 01/2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें:- IREL भर्ती 2021: ग्रेजुएट/डिप्लोमा ट्रेनी, सुपरवाइजर समेत कई पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version