आम आदमी ही नहीं, ये दिग्गज बॉलीवुड स्टार्स भी कर चुके हैं कोरोना नियमों का उल्लंघन

mumbai_police_fir.png

मुंबई। बिग बॉस फेम एक्ट्रेस गौहर खान के खिलाफ बीएमसी ने एफआईआर दर्ज की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गौहर कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी शूटिंग के लिए बाहर निकलीं। इस तरह कोरोना गाइडलाइन के उल्ल्लंघन के चलते उन पर मामला दर्ज किया गया है। गौहर ही नहीं इससे पहले भी कुछ सेलेब्स कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के चलते मुसीबत में फंस चुके हैं। आइए जानते हैं किसने किया किस तरह का उल्लंघन:

 

गौहर खान

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, के वेस्ट वार्ड के सहायक निगम आयुक्त विश्वास मोटे ने बताया कि उनके स्टाफ के लोग गौहर खान के घर 11 मार्च को गए थे और एक्ट्रेस से घर से बाहर नहीं आने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद उन्हें शिकायत मिली कि वे घर से बाहर जाकर दूसरों का जीवन खतरे में डाल रही हैं। बीएमसी अधिकारी ने बताया कि अब उनहें संस्थानिक रूप से क्वारेंटाइन होने के लिए कहा गया है। साथ ही पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई है। उनके सम्पर्क में आए लोगों से भी क्वारेंटाइन होने के लिए कहा गया है। इसी रिपोर्ट में डीसीपी चैतन्य एस ने भी कन्फर्म किया कि गौहर खान के खिलाफ कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के चलते ओशीवारा पुलिस ने केस दर्ज किया है। एक्ट्रेस के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और महामारी एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं। हालांकि इस मामले पर एक्ट्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

vivek_oberoi_mask.png

विवेक ओबेरॉय
एक्टर विवेक ओबेरॉय पर भी पिछले महीने कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने का केस दर्ज हुआ था। दरअसल, विवेक ने वैलेंटाइन डे को अपनी नई बाइक पर पत्नी संग सैर की थी। इस दौरान एक्टर और उनकी पत्नी ने मास्क और हैलमेट नहीं पहन रखा था। इस पर पुलिस ने महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने भी हैलमेट नहीं पहनने के चलते चालान वसूला था।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच अर्जुन कपूर ने लोगों को मास्क पहनने के लिए किया जागरुक

rekha.png

रेखा
जुलाई, 2020 के दौरान कई स्टार्स के सिक्योरिटी गार्ड्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस दौरान इन स्टार्स के बिल्डिंग्स को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया था। बीएमसी ने इन एरियाज को सैनिटाइज किया था। हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार, रेखा ने अपने बंगले को सैनिटाइन करने से मना कर दिया था। बीएमसी कर्मचारियों और अधिकारियों की रिक्वेस्ट को मानने से भी इंकार कर दिया। कहा जाता है कि रेखा ने बीएमसी से खुद सैनिटाइजेशन करवाने की बात कही थी। हालांकि इस मामले में रेखा पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान पुलिस का फिल्मी अंदाज, अक्षय की फिल्म को ट्वीट कर, दी हेलमेट और सीटबेल्ट पहनने की सलाह

kanika_kapoor_corona_case.png

कनिका कपूर
बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर देश में लॉकडाउन लगने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में फंस गई थीं। उन पर कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने के आरोप लगे थे। 9 मार्च को कनिका लंदन से मुंबई लौंटी थीं और इसके बाद अपने गृहनगर लखनऊ चली गई थीं। लंदन से मुंबई और फिर लखनऊ यात्रा करने के चलते उन्हें कोरोना गाइडलाइन के तहत क्वारेंटाइन होने को कहा गया था। हालांकि इसके बावजूद वह एक बड़े कार्यक्रम में मौजूद रहीं, जहां राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके पुत्र दुष्यंत सिंह मौजूद थे। कोरोना टेस्ट में दोनों नेता नेगेटिव आए थे जबकि कनिका पॉजिटिव निकली थी। लखनऊ पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था।

शाहरुख खान के बाद Aamir Khan बने शिक्षा से जुड़ी कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर

आमिर खान
पिछले साल नवंबर में अपनी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में गाजियाबाद पहुंचे फिल्म अभिनेता आमिर खान पर भी कोराना नियमों की अवहेलना करने का आरोप लगा था। एक बीजेपी विधायक ने यह आरोप लगाते हुए शिकायत करवाई थी कि अभिनेता ने फैंस से मुलाकात के दौरान मास्क नहीं पहना था।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here