आमिर खान और रीना दत्ता ने परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी, लेकिन 16 साल बाद इस कारण हुआ तलाक

amir_khan_2.jpg

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर आमिर खान प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। सभी जानते हैं कि आमिर अपनी पत्नी किरण राव से कितना प्यार करते हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वह अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता पर जान छिड़का करते थे। तो चलिए उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं आमिर की लव लाइफ के बारे में-

गुपचुप रचाई शादी

क्रिस्टीना डेनियल की किताब ‘आई विल डू इट माय वे : इनक्रेडिबल जर्नी ऑफ आमिर खान’ में आमिर और रीना की लव स्टोरी के बारे में लिखा गया है। रीना और आमिर पड़ोसी हुआ करते थे। दोनों दोस्त थे और दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला। इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया। उस वक्त आमिर की उम्र 21 साल थी। दोनों ने परिवार को बिना बताए गुपचुप तरीके से शादी की थी। उस वक्त आमिर ‘क़यामत से क़यामत तक’ फिल्म की शूटिंग भी कर रहे थे। रीना शादी के बाद भी अपने माता-पिता के घर में रहती थीं। लेकिन एक दिन उनकी बहन को दोनों की शादी को लेकर शक हो गया। उन्होंने धमकी दी कि वो पिता को उनकी शादी के बारे में बता देंगी।

रीना को रोज लिखते थे लेटर

जिसके बाद रीना आमिर के घर गईं। उन्होंने अपने परिवार को भी इस बारे में बता दिया। आमिर के परिवार ने तो रीना को अपना लिया। लेकिन रीना के पिता इस रिश्ते से इतना खुश नहीं थे। शादी की खबर सुनने के बाद रीना के पिता बीमार पड़ गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान आमिर ने उनकी काफी देखभाल की। जिसके बाद उन्होंने दोनों के रिश्ते को स्वीकार किया। आमिर रीना से इस कदर प्यार करते थे कि फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग के वक्त वह उन्हें रोजाना लेटर लिखा करते थे। शादी के कुछ वक्त बाद आमिर और रीना के दो बच्चे हुए- जुनैद और ईरा।

amir_khan_1.jpg

‘लगान’ फिल्म के दौरान किरण से हुई मुलाकात

हालांकि शादी के 16 साल बाद आमिर और रीना का रिश्ता टूट गया। ऐसा कहा गया कि आमिर का उनके सह कलाकारों के साथ लिंकअप की खबरें भी तलाक की वजह बनीं। दोनों ने साल 2002 में तलाक ले लिया। तलाक के बाद आमिर की मुलाकात किरण राव से हुई। किरण फिल्म ‘लगान’ की टीम का हिस्सा थीं। इसी दौरान दोनों की बातचीत होने लगी। इसके बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और साल 2005 में शादी कर ली। दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है। लेकिन खास बात ये है कि तलाक के बाद भी आमिर और रीना दत्ता अच्छे दोस्त हैं। वहीं, किरण राव के साथ भी रीना की अच्छी दोस्ती है।

amir_khan.jpg


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here