आप नायिका सामग्री नहीं हैं! जब फिल्ममेकर्स माधुरी दीक्षित के लिए बोलते थे तो कई बातें बताते थे

माधुरी_दीक्षित5.jpg

नई दिल्ली: जहां आज भी लोग माधुरी दीक्षित के डांस और खूबसूरती के दीवाने हैं. माधुरी अपनी अदाकारी से सभी को मदहोश कर देती हैं। वहीं एक समय ऐसा भी था जब फिल्म निर्माताओं ने माधुरी को फिल्मों में लेने से मना कर दिया था। उस समय माधुरी इंडस्ट्री में नई थीं, उस दौरान उनसे कहा गया था कि वह हीरोइन मटेरियल नहीं हैं। इस बात का खुलासा खुद माधुरी ने किया था। आइए जानते हैं आगे की कहानी।

अनुपम खेर ने सुनाई अपनी कहानी

दरअसल माधुरी दीक्षित ने इस बात का खुलासा अनुपम खेर के शो ‘द अनुपम खेर शो’ में किया था। अनुपम से बात करते हुए माधुरी ने बताया था, ‘जब मैं इंडस्ट्री में आई तो बतौर हीरोइन मैंने दो फिल्में कीं, लेकिन यह नहीं चली। जिस वजह से मेरे लिए ये कहा गया कि ये हीरोइन मटेरियल नहीं है, बहुत पतली है. लोगों के कई ऐसे कमेंट्स आए जो काफी नेगेटिव थे.

मेरे पास नकारात्मकता थी

माधुरी ने आगे बताया था कि इन सभी नेगेटिव कमेंट्स को सुनने के बाद मेरे अंदर काफी नेगेटिविटी आ गई थी. लेकिन जब तेजाब शुरू हुआ तो सब कुछ पॉजिटिव निकला। पहले लोग कहते थे कि वह बहुत पतली है, उसके बाद लोगों ने अपनी बात बदल दी, वे पतले होने के बजाय कहने लगे कि वह बहुत पतली है, अरे वह बहुत अच्छा नृत्य करती है, इसने बहुत अच्छा काम किया।

माधुरी_दीक्षित1_1.jpg

मशहूर सिंगर ने ठुकराया रिश्ता

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित के दुबले होने के कारण सिंगर सुरेश वाडकर ने उनसे शादी करने से मना कर दिया था। दरअसल माधुरी दीक्षित के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में आएं। इसलिए उन्होंने कम उम्र में ही माधुरी दीक्षित के रिश्ते की तलाश शुरू कर दी थी। माधुरी दीक्षित के रिश्ते को मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर के पास भेजा गया था। सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी करने से मना कर दिया क्योंकि वह पतली थी, माधुरी दीक्षित ने इसके बाद शादी से दूरी बना ली थी और फिल्मी करियर बनाना शुरू कर दिया था।

एसिड की लोकप्रियता

माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में फिल्म अबोध से की थी। यह एक फ्लॉप थी। इसके अलावा आवारा बाप, स्वाति, हिफाजत, नॉर्थ साउथ आदि फिल्में भी फ्लॉप रहीं। माधुरी ने 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से काफी पॉपुलैरिटी हासिल की और स्टार बन गईं।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन- माधुरी ने साथ में नहीं की किसी फिल्म में काम, जानिए क्या थी वजह

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here