अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ अपनी और अपने सहयोगियों की रक्षा करना जारी रखेगा – अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन – राष्ट्रपति बिडेन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित किया | आतंकवाद के खिलाफ अपनी और अपने सहयोगियों की रक्षा करना जारी रखेगा अमेरिका – अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

  अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ अपनी और अपने सहयोगियों की रक्षा करना जारी रखेगा - अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन - राष्ट्रपति बिडेन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित किया |  आतंकवाद के खिलाफ अपनी और अपने सहयोगियों की रक्षा करना जारी रखेगा अमेरिका - अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने कहा, “हम एक और शीत युद्ध नहीं चाहते हैं जिसमें दुनिया विभाजित हो।” अमेरिका किसी भी ऐसे राष्ट्र के साथ काम करने के लिए तैयार है जो शांतिपूर्ण संकल्पों का अनुसरण करता है, क्योंकि हम सभी को अपनी विफलताओं का परिणाम भुगतना पड़ा है। बाइडेन ने आगे कहा कि अमेरिकी सैन्य शक्ति हमारे अंतिम उपाय का साधन होनी चाहिए, न कि हमारी। दर्द और असाधारण संभावनाओं के इस समय में हमने बहुत कुछ खो दिया है। हमने लाखों लोगों को खोया है। हर मौत दिल दहला देने वाली होती है। आज हम आतंकवाद के खतरे का सामना कर रहे हैं, हमने अफगानिस्तान में 20 साल के संघर्ष को समाप्त कर दिया है। हम कूटनीति के दरवाजे खोल रहे हैं।

बाइडेन ने कहा, “पिछले महीने काबुल हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले में हमने 13 अमेरिकी नायकों और कई अफगान नागरिकों को खो दिया।” जो लोग हमारे खिलाफ आतंकवाद करते हैं, वे अमेरिका को कट्टर दुश्मन मानते हैं। अमेरिका अब वह देश नहीं रहा जिस पर 20 साल पहले 9/11 को हमला किया गया था। आज हम अधिक शक्तिशाली हैं और आतंकवाद की चुनौतियों के लिए तैयार हैं। अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ अपनी और अपने सहयोगियों की रक्षा करना जारी रखेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि UNSC ने अफगानिस्तान के लोगों और तालिबान के लिए आशाओं का समर्थन करने के तरीके को रेखांकित करते हुए एक प्रस्ताव अपनाया। हम सभी को महिलाओं, लड़कियों के अधिकारों की वकालत करनी चाहिए ताकि वे हिंसा और धमकी से मुक्त होकर अपने सपनों को पूरा कर सकें।

बाइडेन ने कहा, हमारी सुरक्षा, समृद्धि, आजादी आपस में जुड़ी हुई है। हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए जैसा पहले कभी नहीं हुआ। हथियार हमें COVID-19 या भविष्य के रूपों, सामूहिक विज्ञान और राजनीतिक इच्छाशक्ति से नहीं बचा सकते। हमें अभी काम करने की जरूरत है। हमें भविष्य के लिए वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा के वित्तपोषण के लिए एक नए तंत्र की आवश्यकता है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here