अब यह एंड्राइड स्मार्टफोन भी करेगा हार्ट रेट को ट्रैक, कैमरे से होगा सारा काम, इस फोन में मिलती है सुविधा

DA Image

गूगल का पिक्सल फोन अब और एडवांस होने वाला है। फोन में हेल्थ ट्रैकिंग फीचर जोड़े जाने वाले हैं, जिससे यूजर को अलग फिटबैंड या स्मार्टवॉच पर खर्च नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, Google कथित तौर पर Google Fit ऐप के जरिए Pixel 6 में हार्ट रेट ट्रैकिंग और रेस्पिरेटरी ट्रैकिंग फीचर ला रहा है। ये फीचर कुछ समय के लिए Pixel 5 और Pixel 4a पर उपलब्ध थे और अब Pixel 6 यूजर्स भी कथित तौर पर इनका फायदा उठा सकते हैं। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो यह “अर्ली एक्सेस” चरण से बाहर है, जिसका अर्थ है कि एक व्यापक रोलआउट चल रहा है। साथ ही, कुछ Pixel 6 यूजर्स लेटेस्ट फोटो अपडेट के बाद मैजिक इरेज़र टूल को हटाने की शिकायत कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि केवल कुछ ही उपयोगकर्ता इससे प्रभावित हुए हैं क्योंकि अपडेट रोलआउट को रोक दिया गया है।

9to5Google की रिपोर्ट है कि Google Pixel 6 इकाइयों को अब Google Fit ऐप के माध्यम से हृदय गति और श्वसन ट्रैकिंग सुविधाएँ मिल रही हैं। ऐप हृदय गति और श्वसन दर को मापने के लिए फोन के कैमरे का उपयोग करता है। Google ने कथित तौर पर चेतावनी दी थी कि यह सुविधा “चिकित्सा उपयोग के लिए नहीं है” और “इसे ठीक किया जा रहा है और इसे हटाया जा सकता है।”

यह भी पढ़ें- कन्फर्म! Redmi Note 11T 5G फोन इस महीने भारत में होगा लॉन्च, देखें तारीख और कीमत

रिपोर्ट में कहा गया है कि हार्ट रेट ट्रैकिंग फीचर का परीक्षण करते समय, इसके परिणाम सटीक थे और फिटबिट ट्रैकर और पिक्सेल 5 के “अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्र” से मेल खाते थे। हालांकि, एक अंधेरे कमरे में रीडिंग लगभग 30 बीट प्रति मिनट की दर से कम थी। Google फ़िट पर, Pixel 6 उपयोगकर्ता यह जांच सकते हैं कि उन्हें यह सुविधा मिली है या नहीं ब्राउज़> विटल्स। होम टैब के अंतर्गत दो कार्ड दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S21 FE के फुल स्पेक्स हुए लीक, तस्वीरों में देखें फोन कैसा दिखता है

मैजिक इरेज़र टूल को हटाने की शिकायत करने वाले उपयोगकर्ता
साथ ही, कुछ पिक्सेल 6 उपयोगकर्ता रिपोर्ट कर रहे हैं कि नवीनतम Google फ़ोटो ऐप अपडेट के बाद मैजिक इरेज़र टूल को हटा दिया गया था। यह फीचर यूजर्स को फोटो से गैर जरूरी सामान हटाने की सुविधा देता है। हालाँकि, Android Central के अनुसार, Google फ़ोटो ऐप संस्करण 5.67 ने कई Pixel 6 उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी सुविधा को हटा दिया है। इस अपडेट के रोलआउट को कथित तौर पर रोक दिया गया है और जिन्होंने अपने Google फ़ोटो ऐप को अपडेट नहीं किया है, वे अभी भी अपने Pixel 6 पर मैजिक इरेज़र टूल का उपयोग कर सकते हैं। Google के प्रवक्ता एलेक्स मोरिकोनी ने द वर्ज को बताया कि कंपनी ने एक समस्या की पहचान की है। अपने नवीनतम फोटो अपडेट को रोलआउट कर दिया है और इसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here