अब बिना बैटरी के खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर, यह भारतीय कंपनी लेकर आई खास स्कीम

DA Image

बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी बाउंस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में एंट्री करने जा रही है। कंपनी भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू करेगी, जबकि डिलीवरी जनवरी 2022 तक शुरू होने की उम्मीद है। स्कूटर की कीमत की घोषणा दिसंबर के पहले सप्ताह में की जा सकती है। कंपनी स्कूटर के साथ एक खास स्कीम भी पेश करेगी, जिसके तहत आप बिना बैटरी वाला स्कूटर खरीद सकेंगे।

बैटरी का किराया देना होगा
बाउंस का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर स्वैपेबल बैटरी सिस्टम से लैस होगा। यानी स्कूटर से एक बैटरी निकालकर कंपनी की दूसरी बैटरी लगाई जा सकती है। इतना ही नहीं, ग्राहक स्कूटर को बैटरी के साथ खरीदने के बजाय कंपनी से किराए पर बैटरी भी ले सकेंगे। यानी उन्हें बैटरी का पूरा खर्चा देने के बजाय बस थोड़ा सा किराया देना होगा.

यह भी पढ़ें: धूम मचाने आ रही मारुति की नई ब्रेजा, सनरूफ और नए इंटीरियर के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

कंपनी की इस स्कीम का फायदा यह होगा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 40 फीसदी की कमी की जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि स्कूटर की कीमत 60-70 हजार रुपये हो सकती है और इसका सीधा मुकाबला OLA S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा. आपको बता दें कि बाउंस स्कूटर रेंटल सर्विस देने वाली कंपनी है।

यह भी पढ़ें: 12 दिनों में टाटा पंच का शानदार प्रदर्शन, बनी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

ऐसे होंगे स्कूटर के फीचर्स
हाल ही में कंपनी के इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक स्कूटर के दोनों सिरों पर एक राउंड ऑल-एलईडी हेडलैंप, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सिंगल डिस्क ब्रेक स्पष्ट रूप से देखे जा सकते हैं। स्कूटर रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध था। इसमें 2.1kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here