अब एमपी के भोपाल में 20 वर्षीय दलित युवती से दरिंदगी, 3 आरोपी गिरफ्तार

अब एमपी के भोपाल में 20 वर्षीय दलित युवती से दरिंदगी, 3 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्‍ली:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरागढ़ इलाके में 20 वर्षीय एक अविवाहित दलित युवती से उसके परिचित द्वारा शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म (Gangrape) करने का मामला सामने आया है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बैरागढ़ की अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) अंतिमा समाधिया ने रविवार को बताया कि देव सिंह राठौर (40) को 20 वर्षीय युवती के साथ शनिवार रात को करीब साढ़े आठ बजे बलात्कार करने के मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में राठौर के उन दो साथियों कालू उर्फ गिरधर तनवानी (34) एवं आकाश मालवीय (21) को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने इस दुष्कृत्य में उसकी मदद की थी. अंतिमा ने बताया कि थाना बैरागढ़ में सूचक की रिपोर्ट पर शनिवार-रविवार की रात्रि 01:17 बजे इस युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. उन्होंने कहा कि इसके बाद रात्रि लगभग ढाई बजे गुमशुदा थाने पर उपस्थित हुई और उसने पुलिस को बताया कि उसे कुछ काम से जाना था, इसलिए परिचित देव सिंह की एक्टिवा मांग कर ले गई थी.

अंतिमा ने बताया कि पीड़िता के अनुसार जब वह एक्टिवा वापस करने गई तो देव सिंह उसे जबरदस्ती छत पर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. देव सिंह के दो दोस्तों ने भी उसे छत पर ले जाने में आरोपी का सहयोग किया. उन्होंने कहा कि थाना बैरागढ़ पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार), 323, 506 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर तत्काल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें-हाथरस की घटना के बीच UP में एक और बलात्कार, 7 साल की बच्ची अस्पताल में भर्ती

गुरुग्राम में भी हुई दरिंदगी
गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-3 में एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में 25 साल की एक युवती के साथ जबरन मारपीट की गई और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gangrape) किया गया. यह मामला शनिवार देर रात की है, जहां आरोपी ने युवती के सिर पर वार कर दिया. युवती पश्चिम बंगाल (West Bengal) की निवासी है. पुलिस ने रविवार को कहा, एक सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को सूचित किया, जहां घटनास्थल से मात्र 100 मीटर पर पुलिस वाहन गस्त दे रहा था, जिसके बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. युवती को समय से अस्पताल पहुंचाया गया.

यह भी पढ़ें-बलात्कार की बढ़ती इन घटनाओं ने देश का झकझोरा, मानवता भी हुई शर्मसार

सभी आरोपी गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रंजन (23), पवन (24), पंकज (26) और गोविंद (20) के रूप में हुई, सभी चक्करपुर गांव के निवासी हैं. रंजन प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में ऑफिस ब्यॉय का काम करता है, जबकि अन्य स्विगी, जोमैटो में काम करते हैं. युवती को कथित तौर पर सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन से रात करीब 1:30 बजे पेड सेक्स के लिए पिक कर डीएलएफ स्थित ऑफिस में ले गया. रंजन जैसे ही युवती को ऑफिस ले गया, वहां पहले से ही उसके तीन और साथी मौजूद थे. रंजन ने युवती से सभी के साथ सेक्स करने को कहा, लेकिन युवती ने आपत्ति जताई, जिसके बाद उसके साथ जबरन सामूहिक दुष्कर्म किया गया और मारपीट की गई.

संबंधित लेख



Source link