अगले 6 महीने में यह कंपनी देश में 3 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी, एसयूवी से लेकर सेडान तक सब कुछ शामिल होगा। बीएमडब्ल्यू भारत में अगले 6 महीनों में 3 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी | पत्रिका समाचार

  अगले 6 महीने में यह कंपनी देश में 3 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी, एसयूवी से लेकर सेडान तक सब कुछ शामिल होगा।  बीएमडब्ल्यू भारत में अगले 6 महीनों में 3 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी |  पत्रिका समाचार

नई दिल्ली। जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में उतरने को तैयार है। इसके लिए कंपनी अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक तकनीक के साथ अगले 6 महीने में भारत में 3 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करेगी। इस प्लान के तहत कंपनी अपनी फ्लैगशिप ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी BMW iX को अगले एक महीने में भारत में लॉन्च करेगी। इसके कुछ समय बाद ही कंपनी अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी लग्जरी हैचबैक लॉन्च करेगी। और अंत में कंपनी की ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान BMW i4 लॉन्च की जाएगी। इस बात की पुष्टि बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ विक्रम पावाह ने भी की है।

उद्देश्य शुद्ध विद्युत गतिशीलता है

विक्रम पावाह ने कहा कि बीएमडब्ल्यू पहले ही इलेक्ट्रिक वाहन खंड में प्रवेश कर चुकी है, जिसके अच्छे परिणाम भी मिले हैं। पहले दस महीनों में कंपनी की ग्रोथ अच्छी रही है। ऐसे में कंपनी का मकसद शुद्ध इलेक्ट्रिक मोबिलिटी है, जिससे इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को और मजबूती मिलेगी।

बीएमडब्ल्यू_ix.jpg

यह भी पढ़ें- नए अंदाज में पेश हुई मारुति की मशहूर एसयूवी, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार माइलेज

हरी बिजली

विक्रम पावाह ने कहा कि बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक कार प्राकृतिक या पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करेगी और 100% हरित बिजली को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी।

बीएमडब्ल्यू का भारत से वादा

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने के पीछे के कारणों के बारे में बात करते हुए, विक्रम ने कहा कि बीएमडब्ल्यू ने वादा किया है कि वैश्विक स्तर पर उपलब्ध कंपनी के सभी उत्पादों, विशेष रूप से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में, भारत में लाया जाएगा। कंपनी का मानना ​​है कि प्रीमियम और इनोवेटिव उत्पाद भारत में ग्राहकों को एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध कराए जाएंगे। भारतीय ग्राहकों को एक आरामदायक अनुभव प्रदान करने के लिए, बीएमडब्ल्यू इंडिया हर कार के साथ एक होम चार्जिंग किट लेकर आएगी जिसे घर या कार्यालय में स्थापित किया जा सकता है। यह 11 kW का AC चार्जर होगा जो लगभग 7 घंटे में 100% चार्जिंग और 2.5 घंटे में 100 किमी की अतिरिक्त ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा।
इसके अलावा, कंपनी भारत के 35 शहरों में अपने डीलर नेटवर्क के सभी टच पॉइंट पर फास्ट चार्जर भी लगाएगी। सभी डीलरशिप 50 kW DC फास्ट चार्जर से लैस होंगे और ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होंगे।

बीएमडब्ल्यू_चार्जिंग.jpg

यह भी पढ़ें- आ रही है स्विफ्ट पर आधारित सस्ती और छोटी एसयूवी, कम कीमत में मिलेगी शानदार माइलेज और परफॉर्मेंस सस्ती और किफायती पर आधारित मारुति सुजुकी नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट हैचबैक

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here