अगर आप भी अपनी आइब्रो की शेप को परफेक्ट बनाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें – Stress Buster

अगर आप भी अपनी आइब्रो की शेप को परफेक्ट बनाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें - Stress Buster

महिलाएं अपने चेहरे को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित रहती हैं। वह अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए कुछ नया करते रहते हैं। चेहरे के आकर्षण का केंद्र आँखें और भौहें हैं। (आईब्रो) आंखों को अलग और खूबसूरत दिखाने के लिए परफेक्ट मेकअप होना बहुत जरूरी है।

चेहरे के लिए परफेक्ट आइब्रो शेप पाना आसान नहीं है लेकिन मेकअप सही तरीके से लगाने से आइब्रो का परफेक्ट शेप बन जाता है। इस मेकअप हैक का इस्तेमाल करके आप आइब्रो को बेहतर लुक दे सकती हैं। यहाँ एक हैक का उपयोग कैसे करें।

हम सभी जानते हैं कि किसी की आइब्रो मोटी होती है, तो किसी की पतली होती है। कुछ भौहें कुछ जगह से खाली हैं। इस स्थिति में क्रीम और कंसीलर का उपयोग करके कंसीलर का उपयोग करके उस क्षेत्र के बालों को पतला या फैलाना निर्धारित करें। ब्रश से आइब्रो के सामने कंसीलर लगाएं। फिर एक आइब्रो पेंसिल लागू करें, जिससे यह बहुत स्वाभाविक दिखाई देगा।

दोनों भौंहों के आकार में हमेशा थोड़ा अंतर होता है। आइब्रो को उस समय एक समान रूप देने के लिए सही ढंग से काटें। इसके लिए आप सबसे पहले अपनी आइब्रो को एक स्पूल का इस्तेमाल करते हुए नीचे से ऊपर की ओर ले जाएं। फिर स्पूल होल बनाने के लिए छोटी कैंची से आइब्रो के बालों को काटें और इसे सही आकार दें।

स्पूल का उपयोग आइब्रो को ब्रश करने के लिए किया जाता है। यदि आपके पास स्पूल नहीं है, तो आप सफाई के बाद सूखे काजल की छड़ी का भी उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास काजल की छड़ी नहीं है, तो आप टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। एक पुराने टूथब्रश पर थोड़े से बालों को स्प्रे करें और फिर इसे अपनी आइब्रो पर सेट करें।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here