अगर आप अपने ही रिश्ते में इस्तेमाल नहीं हो रहे हैं तो इन इशारों से समझें

आप वह हैं जो हर बार भुगतान करते हैं

आप वह हैं जो हर बार भुगतान करते हैं

कोई बात नहीं, एक प्यारे लंच, डिनर, हाई टी, शॉपिंग और बहुत कुछ के अंत में, आप बिलों का भुगतान करते हैं। या वह छोटी राशि दे रहा है लेकिन आपको बड़ी राशि का भुगतान करना होगा। यह एक प्रमुख संकेत है कि आपका उपयोग किया जा रहा है जब तक कि आपने पहले इस पर चर्चा नहीं की है। बस एक बार यह कहने की कोशिश करें कि आप बिल का भुगतान नहीं कर सकते और उसकी प्रतिक्रिया देखें। यह आपको बताएगा कि आपका उपयोग किया जा रहा है या नहीं। यह इस स्थिति में पैसे के बारे में नहीं है बल्कि यह व्यक्ति के पालन-पोषण और व्यक्तिगत मूल्यों को भी दर्शाता है।

एकतरफा बातचीत

एकतरफा बातचीत

एक एकालाप कभी-कभी ठीक होता है, कोई इसके बारे में बात करता है या कई बार किया जाता है तो ठीक है। हालाँकि, यदि अधिकांश वार्तालाप उनके साथ शुरू और समाप्त होते हैं और आपको जो कहना है वह बातचीत का हिस्सा नहीं है, या आसानी से एक तरफ रख दिया जाता है, तो आप का उपयोग किया जा रहा है।

आप अंत में उद्धारकर्ता बन जाते हैं

आप अंत में उद्धारकर्ता बन जाते हैं

एक या दो बार नहीं बल्कि हर बार आप दूसरे के बचाव में आ रहे हैं और दूसरा ऐसा करने का बहाना बना रहा है, यह इस बात का संकेत है कि आपको इस एकतरफा ट्रैफिक रिश्ते से बाहर निकलने की जरूरत है। आपको परवाह महसूस करनी चाहिए और कोई आपके लिए भी चिंता दिखा रहा है।

4 1637759019

“धन्यवाद” शब्द मौजूद नहीं है

आप जो कुछ भी करते हैं, पकाते हैं, साफ करते हैं, बच्चों को कहीं ले जाते हैं, उनके माता-पिता का ख्याल रखते हैं, आपको कभी कोई सराहना नहीं मिलती। यह किसी भी रिश्ते के लिए बहुत जहरीला होता है। दोनों व्यक्तियों की ओर से थोड़ा सा आभार बहुत महत्वपूर्ण है। किसी और का काम करने का अधिकार किसी को नहीं है। हर दूसरे दिन धन्यवाद देने से बहुत फर्क पड़ता है।

आपकी भावनात्मक ज़रूरतें कभी पूरी नहीं होतीं

आपकी भावनात्मक ज़रूरतें कभी पूरी नहीं होतीं

एक रिश्ते में, दो व्यक्ति स्वचालित रूप से एक-दूसरे की भावनात्मक जरूरतों पर ध्यान देने के लिए होते हैं। हालाँकि, यदि ऐसा नहीं है और यह केवल आप ही कर रहे हैं, लेकिन दूसरा व्यक्ति हमेशा वहाँ होता है जब आपको रोने के लिए गले या कंधे की आवश्यकता होती है, या सिर्फ किसी से बात करने के लिए, तो आप अपने रिश्ते को जानते हैं। सही नहीं है।

,

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here