What to watch this weekend: Nomadland, Vakeel Saab and LOL – Hasse Toh Phasse among others

खानाबदोश ऑनलाइन

जबकि ये समय चिंता और अनिश्चितता से भरा होता है, हम कुछ खुशी और व्याकुलता भी चाहते हैं क्योंकि हम घर पर रहकर और सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए अपना काम करते हैं। उन लोगों के लिए जिनके पास समय है, और सोच रहे हैं कि इस सप्ताहांत क्या करना है, हमने आपको कवर किया है। नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी प्लस हॉटस्टार, एएलटीबालाजी और अन्य जैसे विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों ने फिल्मों और वेब श्रृंखला का एक दिलचस्प मिश्रण जारी किया है जिसे आपके घर के आराम से देखा जा सकता है।

इसलिए, अपने पसंदीदा स्नैक को तैयार रखें, क्योंकि हम सभी फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं को सूचीबद्ध करते हैं, जिन्हें आप इस सप्ताह के अंत में देख सकते हैं।

रिलीज़ की तारीख

शीर्षक

मंच

भाषा: हिन्दी

30 अप्रैल LOL – ह्से तोह चरण अमेज़न प्राइम वीडियो हिंदी
27 अप्रैल मुंबई सागा अमेज़न प्राइम वीडियो हिंदी
30 अप्रैल वेकेल साब अमेज़न प्राइम वीडियो तेलुगू
30 अप्रैल लव एस 2 में से डिज्नी प्लस हॉटस्टार हिंदी
30 अप्रैल घुमंतू जाति डिज्नी प्लस हॉटस्टार अंग्रेज़ी
मई 2 सुलतान डिज्नी प्लस हॉटस्टार तामिल
30 अप्रैल सुलतान अहा वीडियो तेलुगू
25 अप्रैल उनकी कहानी AltBalaji, ZEE5 हिंदी

नोमैलैंड: डिज़नी प्लस हॉटस्टार

अभी भी नोमैडलैंड से। (फोटो: सर्चलाइट पिक्चर्स)

ऑस्कर विजेता फिल्म नोमैडलैंड, फ्रांसिस मैकडोरमैंड, डेविड स्ट्रैथैरन और लिंडा मे अभिनीत, अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग कर रही है। इस फिल्म ने 93 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फ्रांसेस मैकडोरमैंड और क्लो झाओ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता। फिल्म को जेसिका ब्रूडर की पुस्तक नोमैडलैंड: सर्वाइविंग अमेरिका इन द ट्वेंटी-फर्स्ट सेंचुरी से रूपांतरित किया गया है, जो कई अमेरिकियों के जीवन का दस्तावेज है, जो महान मंदी से पीड़ित थे।

LOL- हैश तोह चरण: अमेज़न प्राइम वीडियो

कॉमेडी रियलिटी शो यह परीक्षण करता है कि कॉमेडियन कितनी देर तक अपनी हंसी पकड़ सकते हैं और एक सीधा चेहरा रख सकते हैं। बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी और बोमन ईरानी ने एंकरिंग की है और इसमें लोकप्रिय कॉमेडियन अदिति मित्तल, मल्लिका दुआ, कुशा कपिला, सुनील ग्रोवर, अधार मलिक, आकाश गुप्ता, साइरस ब्रोचा, गौरव गेरा, सुरेश मेनन और अंकिता श्रीवास्तव हैं।

मुंबई सागा: अमेज़न प्राइम वीडियो

मुंबई सागा का लाइव प्रसारण मुंबई सागा में जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी प्रमुख भूमिका में हैं। (फोटो: जॉन अब्राहम / इंस्टाग्राम)

संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित, गैंगस्टर गाथा मुंबई सागा, जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी द्वारा निर्देशित है। फिल्म में, अब्राहम ने अमर्त्य राव की भूमिका निभाई है, जिनका जीवन में केवल एक ही लक्ष्य है – शहर पर शासन करना। इमरान के इंस्पेक्टर विजय सावरकर के रास्ते में आते ही उनकी योजनाएँ धराशायी हो जाती हैं। फिल्म मुंबई के मुंबई बनने के सफर पर भी प्रकाश डालती है और इसने लोगों के जीवन को कैसे बदल दिया।

वेकेल साब: अमेज़ॅन प्राइम वीडियो

प्रकाश राज और पवन कल्याण प्रकाश राज और पवन कल्याण ने वेकेल साब में वकील की भूमिका निभाई। (फोटो: पीआर हैंडआउट)

पवन कल्याण स्टारर वेकेल साब अमिताभ बच्चन की पिंक का तेलुगु रीमेक है। श्रुति हसन, निवेथा थॉमस, अंजलि, अनन्या नगला और प्रकाश राज भी प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई देते हैं। वेणु श्रीराम द्वारा निर्देशित, फिल्म कल्याण के वकील के इर्द-गिर्द केंद्रित है जिसका एक दर्दनाक अतीत है। निवेथा, अंजलि और अनन्या उन लड़कियों की भूमिका निभाती हैं जिन पर हत्या के प्रयास का आरोप है और उन्हें अदालत में अपनी बेगुनाही साबित करनी है।

आउट ऑफ़ लव सीजन 2: डिज़नी प्लस हॉटस्टार

रसिका दुगल, पूरब कोहली, प्रेम २ से पूरब कोहली ने आउट ऑफ़ लव 2 को ‘मनोवैज्ञानिक युद्ध’ कहा

डिज़नी प्लस हॉटस्टार श्रृंखला, जो 2019 में शुरू हुई, ब्रिटिश शो डॉक्टर फोस्टर का भारतीय रूपांतरण है। इसमें रसिका दुगल और पूरब कोहली की जोड़ी है। पहले सीज़न में रसिका की मीरा के बारे में सबको पता चल गया था कि वह अपने पति आकाश (पूरब) के साथ प्यार करती है और रहस्योद्घाटन करती है। समाज में अपनी प्रतिष्ठा और अपने बेटे अभि के साथ अपने रिश्ते को नष्ट करने के बाद उसने अकरस छोड़ दिया। अब, दूसरे सीज़न में, बदला लेने के लिए मीरा की ज़िंदगी में आकाश वापस आ गया। वेब श्रृंखला में मीनाक्षी चौधरी, संघमित्रा हितिशी, हर्ष छाया, एकावली खन्ना, सुहास आहूजा और कबीर भी शामिल हैं।

उनकी कहानी: AltBalaji, ZEE5

ALTBalaji और ZEE5 वेब श्रृंखला एक रिलेशनशिप ड्रामा है, जो एक विवाहित व्यक्ति के जीवन की पड़ताल करता है, जो अपने जीवन के प्यार को पूरा करने तक अलमारी से बाहर आने से डरता है। एक बार उनके ‘गुप्त’ बाहर आने के बाद समाज और उनका परिवार कैसे प्रतिक्रिया देता है, यह वेब श्रृंखला की कथा के लिए बनाता है। इसमें सत्यदीप मिश्रा, प्रियामणि राज और मृणाल दत्त प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

शिष्य: नेटफ्लिक्स

शिष्य नेटफ्लिक्स शिष्य नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

चैतन्य तम्हाणे द्वारा निर्देशित शिष्य, शरद नेरुलकर की कहानी है, जो अपने जीवन को एक शास्त्रीय गायक बनने के लिए समर्पित करता है, जो पुराने स्वामी, उसके गुरु और उसके पिता की परंपराओं और अनुशासन का पालन करता है। विवेक गोम्बर द्वारा निर्मित और ऑस्कर-विजेता अल्फोंसो क्यूरोन द्वारा निर्मित, फिल्म कलाकार आदित्य मोदक, अरुण द्रविड़, सुमित्रा भावे, दीपिका भिडे भागवत और किरण यदोपोपवित ने निर्णायक भूमिकाओं में अभिनय किया। द डिसिप्लिन का 77 वें वेनिस फ़िल्म फेस्टिवल में अपना विश्व प्रीमियर था, जहाँ इसे FIPRESCI अंतर्राष्ट्रीय क्रिटिक्स पुरस्कार से सम्मानित किया गया और सर्वश्रेष्ठ पटकथा सम्मान भी प्राप्त किया।

सुल्तान: डिज़नी प्लस हॉटस्टार

रश्मिका मंदाना करठी फिल्म सुल्तान सुल्तान ने कार्थी और रश्मिका मंडन्ना की पहली परियोजना को एक साथ चिह्नित किया। (फोटो: पीआर हैंडआउट)

जबकि कार्थी की नवीनतम हिट सुल्तान 2 मई से डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर प्रदर्शित होगी। सुलतान की समीक्षा, Indianexpress.com के मनोज कुमार आर ने लिखा है, “रेमो से सुल्तान तक, यह बक्कीराज के लिए एक विशाल छलांग है। निर्देशक ने अपने किसी भी लेखन को हटा दिया है और अपने नायक की हर कार्रवाई को तर्कसंगत बनाने का प्रयास करता है। इसके बजाय, वह एक मुश्किल स्थिति में अपने नायक को डालता है, उसे एक विकल्प बनाने के लिए मजबूर करता है। यह बहुत नाटकीय तनाव पैदा करता है और हमें नायक को गर्म करने में मदद करता है जो सही काम करने के लिए बहुत परेशानी से गुजरता है, जो उसे रात को शांति से सोने की अनुमति देगा। ”


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here