Wedding Destinations: अपनी शादी को बनाना है यादगार तो करें भारत के 5 बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन का चयन

wedding destinations in India

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए करोड़ो रूपए खर्च कर देता है। क्योंकि हर किसी की इच्छा यही होती है कि उनकी शादी को हर कोई याद करे। शायद इसी वजह से आजकल लोग वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं। अब इसका प्रचनल भारत में भी देखने को मिल रहा है। यदि आप भी यही सोच रहे है कि शादी शाही अंदाज के साथ हो तो हम आपको बता रहे है भारत की 5 सबसे बेहतरीन वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में जो बना देगी आपकी शादी को यादगार..

केरल-

केरल को धरती का स्वर्ग कहा जाए तो गलत नही होगा। क्योकि इसे खुद प्रकृति ने अपने हाथों से संवारा है। इसकी खूबसूरती को देख लोग स जगह पर आना ज्यादा पसंद करते है। यह जगह काफी शांत होने के साथ बेहद ही खूबसूरत है। केरल की बीच वेडिंग लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। कोवलम में स्थित द लीला भारत के सबसे अच्छे वेडिंग रिसॉर्ट्स में से एक है। सितंबर से मार्च तक के महीने में यहां शादी करना सबसे बेस्ट है क्योंकि मॉनसून के मौसम में केरल में रहने का अपना ही मजा है।

wedding destinations in India

गुजरात-

संस्कृति और पुरानी धरोधरो से सजे गुजरात को राजकुमारों की भूमि कहा जाता है। यदि आप शाही अंदाज से अपनी शादी करना चाहते हैं तो गुजरात की यह जगह सबसे बेस्ट है। यहां ऐसे कई राजसी किले और भव्य विवाह स्थल हैं जो शाही तरीके से शादी का पूरा इंतजाम करते हैं। मौसम के हिसाब से नवंबर से फरवरी का टाइम यहां शादी के लिए सबसे अच्छा है।

wedding destinations in India

जोधपुर-

महलों रजवड़ों का शहर जोधपुर बरसों पुरानी वीरगाथा का गढ़ माना जाता है यहां पर शादी करने का अनुभव ही शानदार है। आप भी यदि महलों में शाही अंदाज की शादी का लुफ्त उठाना चाहते है तो जोधपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर सकते हैं। यहां के महल पैलेस लोगों के पसंदीदा रिसॉर्ट में से एक है। इस पैलेस में शादी करना वाकई किसी राजकुमार की शादी से कम नही लगता। सर्दियों का मौसम यहां शादी के लिए बेस्ट है।

wedding destinations in India

मसूरी-

अगर आप पहाड़ों की शानदार वादियों के बीच शादी करने का सपना देख रहे हैं तो मसूरी आपके लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां के रिसॉर्ट में आपको वो सारी सुविधाएं मिलेंगी जो आपके ड्रीम वेडिंग को पूरा करेंगी.।यहां 300 से भी ज्यादा मेहमानों के लिए जगह है।

wedding destinations in India

उदयपुर- शादी करने के लिए उदयपुर भी काफी लोकप्रिय है। समृद्ध विरासत, संस्कृति और वास्तुकला की भव्यता यहां लोगों को खींच लाती है। झीलों से घिरा उदयपुर भारत के सबसे रोमांटिक शहरों में से एक है और यहां शादी करना हमेशा यादगार रहेगा। अप्रैल से अगस्त का महीने में यहां के लिए बेस्ट है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here