WandaVision almost had an appearance by Doctor Strange, Marvel boss Kevin Feige reveals why the plan was changed

स्कारलेट डायन डॉक्टर अजनबी अचंभा

डॉक्टर स्ट्रेंज के रूप में बेनेडिक्ट कंबरबैच ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार श्रृंखला, वैंडविज़न में एक उपस्थिति दर्ज की, जिसका प्रीमियर इस साल की शुरुआत में हुआ था। रहस्योद्घाटन मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे ने खुद किया, जिससे प्रशंसकों में उत्सुकता और तड़प पैदा हुई।

जब से मार्वल की वेब सीरीज़, वांडाविज़न का स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर प्रीमियर हुआ, फैंस को फिनाले एपिसोड में इसके एक बड़े अफ़वाह के लिए इंतजार कर रहे थे, एक और कॉमिक बुक कैरेक्टर द्वारा बहुप्रतीक्षित कैमियो। दर्शकों के एक बड़े वर्ग ने उम्मीद की कि वह डॉक्टर स्ट्रेंज होगा, जिसकी उपस्थिति वांडा मैक्सिमॉफ उर्फ ​​स्कारलेट विच के पहले डॉट्स में शामिल हो जाएगी, जो सोरेसर सुप्रीम – डॉक्टर स्ट्रेंज एंड द मल्टीवर्स ऑफ फ़्रैंचाइज़ की फ्रैंचाइज़ी में दूसरी फिल्म का एक अभिन्न हिस्सा है।

डॉक्टर स्ट्रेंज और वांडा मैक्सिमॉफ़ एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर और एवेंजर्स: एंडगेम में अब तक एक साथ दिखाई दिए हैं। (फोटो: एलिजाबेथ ओल्सेन एफसी / इंस्टाग्राम)

रोलिंग स्टोन्स से बात करते हुए, केविन फीगे ने कहा, “कुछ लोग कह सकते हैं, ‘ओह, यह” ट्रेक को देखने के लिए बहुत अच्छा था। लेकिन इसे वांडा से दूर ले जाया गया, जो कि हम नहीं करना चाहते थे। हम नहीं चाहते थे कि शो का अंत अगली फिल्म में जाने के लिए किया जाए – यहाँ गोरे लोग हैं, ‘मैं आपको दिखाता हूँ कि बिजली कैसे काम करती है।’

फीज के शब्दों ने संकेत दिया कि यहां तक ​​कि अगली डॉक्टर स्ट्रेंज फिल्म को भी फिर से लिखना पड़ा। “मार्वल की प्रक्रिया बहुत समर्पित समन्वय, और अराजकता का अद्भुत संयोजन है। अराजकता जादू, “मार्वल सुप्रीमो ने कहा।

लेखक जैक शेफ़र के अनुसार, इसका अर्थ यह भी है कि वांडाविज़न के शुरुआती नियोजन चरण के दौरान, जब डॉक्टर स्ट्रेंज प्लॉट का हिस्सा थे, ब्रह्मांड-ब्रह्मांड विज्ञापनों में ऐसे संदेश तैयार किए गए थे कि स्ट्रेंज ने वांडा से संवाद करने की इच्छा जताई, अभिनेता बेनेडिक्ट कंबरबैच के साथ भी विज्ञापनों में से एक में दिखाई दे रहा है।

वांडाविज़न में, हमने अगाथा हर्केनेस को वांडा को यह कहते हुए देखा कि वह डॉक्टर स्ट्रेंज से भी ज्यादा मजबूत हैं, जिन्हें पृथ्वी पर जादू का सबसे बड़ा अभ्यासक माना जाता है। शो के सबसे नज़दीक, वांडा अब स्कारलेट विच है जो जब चाहे अपने असली रूप में बदल सकता है।

इसके अलावा, वांडा का नया रूप पंडोरा मल्टीवर्स का बॉक्स खोल सकता है और वास्तविकता के ताने-बाने में दरार पैदा कर सकता है। यह एमसीयू में एक्स-मेन और फैंटास्टिक फोर जैसे सुपरहीरो को लाने का रास्ता दे सकता है, और यहां तक ​​कि नकारात्मक शक्तियों जैसे कि चेथेन, जो डार्क और कैओस मैजिक के मालिक हैं। कॉमिक्स के अनुसार, Chthon के पास स्कारलेट विच था, जिससे भयानक परिणाम आए और अंततः डॉक्टर स्ट्रेंज ने उसे मुक्त कर दिया।

डॉक्टर स्ट्रेंज और स्कारलेट विच के पात्रों के साथ प्रमुखता से मार्वल के चरण 4 की छतरी के नीचे बहुत सारी कार्रवाई और रोमांच की योजना है।

मार्वल ने सोमवार को घोषणा की चरण 4 में इसकी फिल्मों का कैलेंडर, मार्च 2022 में रिलीज होने की उम्मीद में मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में डॉक्टर स्ट्रेंज शामिल हैं।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here