Vodafone idea ने शुरू की नई सेवा किराना और दवा दुकान से कराएं रिचार्ज

Facebook

वोडाफोन आइडिया ने लॉकडाउन के बीच अपने ग्राहकों को बड़ी सुविधा देते हुए किराना और मेडिकल स्टोर से मोबाइल रिचार्ज कराने की सुविधा दी है। इसके साथ ही वोडाफोन आइडिया के ग्राहक अब पास के किसी भी किराना दुकान और मेडिकल स्टोर से पर जाकर अपना मनपसंद रिचार्ज करा सकते हैं, हालांकि यह सेवा फिलहाल उत्तर प्रदेश पश्चिम में ही है, परन्तु उम्मीद है कि जल्द ही इसे अन्य सर्किल में भी शुरू किया जाएगा।कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि यह सुविधा यूपी वेस्ट सर्किल के 6,500 से अधिक किराना दुकान और मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध करा दी गई है।

वहीं इनकी संख्या तेजी से बढ़ाने पर भी काम चल रहा है। वोडाफोन आइडिया के दावा है कि इन स्टोर्स से लोग भारी संख्या में रिचार्ज भी करा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने मैसेज और मिस्ड कॉल के जरिए रिचार्ज की सुविधा दी है। साथ ही एटीएम से भी रिचार्ज कराया जा सकता है। वहीं जो लोग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं वे अपने माय आइडिया और माय वोडाफोन एप से खुद ही रिचार्ज कर सकते हैं।बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में कस्टमर केयर सेवा के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।

इसके अलावा कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के सपोर्ट के साथ कस्टमर केयर चैटबॉट भी शुरू किया है जो कि कंपनी की वेबसाइट, माय वोडाफोन एप और माय आइडिया एप पर उपलब्ध है। कस्टमर केयर सेवा का लाभ लेने के लिए वोडाफोन के ग्राहकों को 9654297000 पर व्हाट्सएप मैसेज भेजना होगा और आइडिया के ग्राहकों को 7065297000 पर मैसेज भेजना होगा। बता दें कि वोडाफोन आइडिया व्हाट्सएप नंबर पर कस्टमर केयर सेवा देने वाली देश की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है।