VITEEE Exam Slot Booking 2021: वीआईटीईईई के लिए स्लॉट बुकिंग शुरू, यहां से करें आवेदन

VITEEE Exam Slot Booking 2021: वीआईटीईईई के लिए स्लॉट बुकिंग शुरू, यहां से करें आवेदन

VITEEE Exam Slot Booking 2021: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने VITEEE 2021 के लिए स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वीआईटीईईई में शामिल होने के लिए स्लॉट बुकिंग कराना और मॉक टेस्ट में शामिल होना अनिवार्य है। स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद स्लॉट में बदलाव के लिए किसी भी अपील पर विचार नहीं किया जाएगा।

VITEEE Exam Slot Booking 2021: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने वीआईटी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ( VITEEE 2021 ) के लिए स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पंजीकृत उम्मीदवार वीआईटी की आधिकारिक वेबसाइट vit.ac.in पर जाकर वीआईटी ओटीबीएस ( ऑनलाइन टेस्ट बुकिंग सिस्टम ) से अपना स्लॉट बुक करा सकते हैं। इसके अलावा मॉक टेस्ट 1 और 2 के लिए स्लॉट बुकिंग भी शुरू हो गई है। स्लॉट बुक करने की आखिरी तारीख 21 मई, 2021 है। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) ने स्लॉट बुकिंग के साथ वीआईटीईईई एग्जाम डेट 2021 की संशोधित डेटशीट भी जारी कर दी है। ताजा अपडेट के मुताबिक वीआईटीईईई परीक्षा का आयोजन 28, 29 और 31 मई 2021 आयोजित करेगा।वीआईटी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन रिमोट प्रोक्टेड मोड आरपीएम में आयोजित की जाएगी।

VITEEE Exam Slot Booking 2021

स्लॉट बुक होने के बाद एडमिट कार्ड होगा जनरेट

वीआईटीईईई 2021 के लिए स्लॉट का चयन करते ही VITEEE 2021 का एडमिट कार्ड जेनरेट हो जाएगा। इस बार एडमिट कार्ड स्वचालित रूप से बन रहा है। एडमिट कार्ड में परीक्षा तिथि, समय, स्थान और अन्य जानकारियों का भी उल्लेख है। वहीं इस बार वीआईटी दो मॉक टेस्ट आयोजित कर रहा है। मॉक टेस्ट 20, 21, 22, 24, 25, 26 मई 2021 को आयोजित किए जाएंगे। मॉक टेस्ट में सभी उम्मीदवारों के लिए भाग लेना जरूरी है। इसमें भाग न लेने पर उम्मीदवार वास्तविक परीक्षा में भाग लेने के योग्य नहीं माने जाएंगे। परीक्षा और मॉक टेस्ट 4 स्लॉट याुनि सुबह 08 बजकर 30 मिनट, 11 बजे, 01 बजकर 30 मिनट और 04 बजे बजे आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक उम्मीदवार केवल एक स्लॉट बुक कर सकता है। किसी भी परिस्थिति में उम्मीदवारों को एक बार बुक करने के बाद स्लॉट बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read More: CLAT 2021 Postponed: क्लैट की परीक्षा स्थगित, आवेदन की तिथि भी बढ़ी

संकाय सदस्य की देखरेख में वीआईटीईईई 2021 का होगा आयोजन

बता दें कि VITEEE 2021 को पहले 18 से 26 जून, 2021 तक भारत और विदेशों में स्थित केंद्रों के माध्यम से विभिन्न शहरों में कंप्यूटर आधारित परीक्षण ( CBT ) के रूप में आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। हालांकि COVID-19 की दूसरी लहर के कारण अब इसे एक दूरस्थ प्रॉक्टर्ड मोड रूप में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। वीआईटी के संकाय सदस्य ( आरपीएम प्रॉक्टर ) उम्मीदवार के प्राथमिक उपकरण विंडोज/लायनेक्स/मैक डेस्कटॉप या लैपटॉप और सेकेंडरी मोबाइल डिवाइस (एंड्रॉइड/आईओएस) के माध्यम से पूरी परीक्षा प्रक्रिया की निगरानी करेंगे। प्रदर्शन और अवलोकन के आधार पर, वीआईटीईईई 2021 परिणाम घोषित किया जाएगा।

VITEEE Exam Slot Booking 2021 : कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले वीआईटीईईई की आधिकारिक वेबसाइट vitee.vit.ac.in पर जाएं। VITEEE ऑनलाइन टेस्ट बुकिंग सिस्टम वाले लिंक पर क्लिक करें। क्रेडेंशियल का उपयोग कर लॉग-इन करें। स्लॉट बुक करने के लिए समय, विषय आदि का चयन करें और सबमिट कर दें। इसके बाद उम्मीदवारों को मॉक टेस्ट 1, 2 और वीआईटीईईई 2021 की तारीख और समय का चयन करना होगा। यदि कोई उम्मीदवर स्लॉट बुक करने में विफल रहता है तो उनके लिए स्लॉट स्वचालित रूप से बुक हो जाएगा और आवेदकों को एक एसएमएस अलर्ट के साथ ईमेल द्वारा एक ई-प्रवेश पत्र भेजा जाएगा। ऐसा करने से पहले स्लॉट बुक होगा और आटोमैटिक-वे में आपका एडमिट कार्ड भी बन जाएगा।

Read More: Lucknow University Admision 2021: यूजी, पीजी और पीएचडी में प्रवेश के लिए आवेदन की डेडलाइन 31 मई तक बढ़ी

Web Title: VITEEE Exam Slot Booking 2021


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here