UPPSC लेक्चरर भर्ती 2021: लेक्चरर के पद पर वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

UPPSC Lecturer Recruitment 2021: लेक्चरर के पद पर निकली वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

UPPSC लेक्चरर भर्ती 2021: UPPAC ने लेक्चरर के 124 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 है।

यूपीपीएससी व्याख्याता भर्ती 2021: उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने लेक्चरर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। नोटिफिकेशन के मुताबिक युवाओं का चयन आश्रम व्यवस्था इंटर कॉलेज भर्ती 2021 के तहत किया जाएगा. लेक्चरर के कुल 124 पदों पर भर्ती होनी है. लेक्चरर फिजिक्स के लिए 30, लेक्चरर केमिस्ट्री के लिए 26, लेक्चरर बायोलॉजी के लिए 33 और लेक्चरर मैथ्स के लिए 35 रिक्तियां होंगी।

और पढ़ें: एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021: यूपी में सीएचओ के 2800 पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं आवेदन

लेक्चरर के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 18 जून 2021 से चल रही है। ध्यान रहे कि आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2021 है। शुल्क जमा करने के बाद 19 जुलाई तक का समय पूरा फॉर्म जमा करने का है। सभी उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार यूपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर उपलब्ध अधिसूचना में पूरा विवरण देख सकते हैं।

इस तरह आवेदन करें

लेक्चरर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर ऑनलाइन फॉर्म सबमिशन के लिंक पर क्लिक करें। यहां लिंक पर जाएं। अब आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। अनुरोधित विवरण भरकर यहां पंजीकरण करें। पंजीकरण के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं। सीधे लिंक के माध्यम से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवश्यक योग्यता

यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करनी चाहिए थी। पोस्ट ग्रेजुएशन में 50% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों के पास उस विषय में पीजी होना चाहिए जिसके लिए वे आवेदन करना चाहते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षण श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

और पढ़ें: एमपीपीएससी एडीपीओ भर्ती 2021: एडीपीओ पद के लिए भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू, @mppsc.nic.in से करें आवेदन

वेब शीर्षक: यूपीपीएससी व्याख्याता भर्ती 2021 व्याख्याता पदों के लिए







.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here