Triumph ने नई रॉकेट 3 जीटी बाइक लॉन्च की, दाम 18.40 लाख रुपये

Triumph Rocket 3 GT

Triumph का कहना है कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित बाजार में कुछ रोमांच पैदा करना चाहती है। कंपनी ने कहा कि रॉकेट 3जीटी दिसंबर, 2019 में पेश रॉकेट 3आर का नया संस्करण है.

Triumph Rocket 3 GT (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने पूर्ण रूप से नयी रॉकेट जीटी बाइक भारतीय बाजार में उतारी है. Triumph के इस मॉडल की शोरूम कीमत 18.40 लाख रुपये है. कंपनी का कहना है कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित बाजार में कुछ रोमांच पैदा करना चाहती है. कंपनी ने कहा कि रॉकेट 3जीटी दिसंबर, 2019 में पेश रॉकेट 3आर का नया संस्करण है. इसमें पूरी तरह नया 2,500 सीसी का इंजन लगा है.

यह भी पढ़ें: Honda Rebel 300: दुपहिया बाजार में धमाल मचाने आ रही होंडा की रिबेल 300, जानें खासियत

कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे अधिक उत्पादन वाला मोटरसाइकिल इंजन है. ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया के कारोबार प्रमुख शोएब फारूक ने कहा कि हम उद्योग में रोमांच पैदा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हम सभी जानते हैं कि अभी उद्योग में दबाव है. हमारा इरादा ग्राहकों को हमारे उत्पाद खरीदने के लिए शोरूम आने को आकर्षित करने का है.

यह भी पढ़ें: होंडा मोटरसाइकिल ने पेश की हॉरनेट 2.0, जानिए क्या है इसकी कीमत

ट्रायम्फ रॉकेट 3GT की डिजाइन और फीचर्स
रॉकेट 3GT का लुक 3R से काफी मिलता जुलता है. इस बाइक में ट्विन LED हेडलैम्प्स और DRLs दिया गया है. बाइक में टियर ड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक भी है. Rocket 3 जीटी में TFT इंस्ट्रुमेंट पैनल लगा हुआ है. इस पैनल के जरिए बाइक की स्पीड, टेकोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, ABS स्टेटस की जानकारी मिलती है. बाइक में ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, की-लेस इग्निशन, हीटेल ग्रिप्स, डेटिकेटेड ग्रो प्रो कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम फीचर भी दिए गए हैं. (इनपुट भाषा)

संबंधित लेख



First Published : 11 Sep 2020, 10:27:56 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link