Tom Hiddleston’s Loki in MCU series is ‘confused, destabilised, like a fish out of water’

loki

मार्वल के प्रशंसकों ने राहत की सांस ली जब उन्होंने लोकी को एवेंजर्स: एंडगेम में एक अलग समयरेखा में देखा। शरारत का देवता टेस्सेक्ट के साथ भाग गया, और अब नई आगामी डिज्नी + श्रृंखला वास्तव में यह दिखाने जा रही है कि लोकी के साथ क्या हो रहा है, जो वास्तव में इन्फिनिटी युद्ध में मारा गया था।

शो के नए ट्रेलर में, हम उसे एजेंट माइकल एम मोबियस (ओवेन विल्सन) और टाइम वेरिएंस अथॉरिटी द्वारा मुख्य टाइमलाइन के खिलाफ उसके अपराधों के लिए गिरफ्तार होते हुए देखते हैं। इस “वैरिएंट लोकी” को एजेंट मोबियस और टीवीए को 2012 के द एवेंजर्स में पृथ्वी पर उसके असफल आक्रमण के बाद हुए सभी नुकसान को ठीक करने में मदद करने की आवश्यकता होगी। ध्यान रहे, यह लोकी नहीं है जो थोर: द डार्क वर्ल्ड, रग्नारोक और इन्फिनिटी वॉर के बाद मोचन के रास्ते पर चला गया है।

टीवी इनसाइडर के साथ एक साक्षात्कार में, टॉम हिडलेस्टन, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक चरित्र निभाया है, जटिल समयसीमा बताते हैं। “यह लोकी लोकी है जो पहली एवेंजर्स फिल्म के अंत में न्यूयॉर्क की लड़ाई हार गई थी। यह लोकी है जिसने उस पहली एवेंजर्स फिल्म की कहानी देखी। वह पृथ्वी पर आया, उसके पास टेसेरैक्ट था, उसे SHIELD द्वारा पकड़ लिया गया और कैद कर लिया गया और सैमुअल एल जैक्सन के निक फ्यूरी और स्कारलेट जोहानसन की ब्लैक विडो द्वारा बहुत पूछताछ की गई, और वह मैनहट्टन शहर पर हमला करने के लिए एक विदेशी सेना को आमंत्रित करता है और हार जाता है इकट्ठे एवेंजर्स द्वारा,” हिडलेस्टन ने समझाया।

“उसे पकड़ लिया गया है और उसे स्टार्क टॉवर से सेंट्रल पार्क की ओर ले जाया जा रहा है। लेकिन जैसा कि आप एवेंजर्स: एंडगेम्स में देखते हैं, एवेंजर्स (2023) 2012 में चीजों को बदलने के लिए वापस चले गए हैं।” एवेंजर्स: एंडगेम में, हमने गुस्से में हल्क को एक व्याकुलता के कारण देखा, जिसके कारण लोकी टेसेरैक्ट के साथ भाग गया। “जहां वह आगे जाता है, वह लोकी में शुरू होता है,” हिडलेस्टन ने कहा।

हिडलेस्टन आगे बताते हैं, “मुझे लगता है कि जो वास्तव में दिलचस्प है वह यह है कि लोकी की तुलना में दर्शकों का लोकी पर बेहतर दृष्टिकोण है। क्योंकि दर्शकों ने द डार्क वर्ल्ड, और रग्नारोक, और इन्फिनिटी वॉर, और एंडगेम की घटनाओं को देखा है, और यह एक लोकी है जिसमें आत्म-जागरूकता नहीं है। वह छुटकारे और रेचन के इस चाप पर नहीं रहा है, और टीवीए द्वारा पकड़े जाने पर, वह बहुत भ्रमित और अस्थिर प्राणी है। वह अपने आराम क्षेत्र से बाहर है, एक मछली पानी से बाहर है, और इसके बारे में खुश नहीं है।”

मार्वल की लोकी का प्रीमियर 9 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here