The Family Man 2 co-director Suparn Varma: ‘What happened with Tandav worried us’

सुपरन वर्मा फैमिली मैन 2

सुपर्ण वर्मा, जिन्होंने सह-निर्देशन किया द फैमिली मैन 2, कहते हैं कि अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के विवादों से पता चलता है कि तांडव और मिर्जापुर ने उन्हें चिंतित किया और इस बात को लेकर चिंताएं थीं कि दर्शकों द्वारा शो को कैसे प्राप्त किया जाएगा। के द्वारा बनाई गई राज निदिमोरु और कृष्णा डीकेद फैमिली मैन 2 की स्ट्रीमिंग 4 जून से अमेज़न प्राइम पर शुरू हो गई है। इस शो को समीक्षकों और दर्शकों दोनों ने खूब सराहा है।

मनोज बाजपेयी के नेतृत्व में, श्रृंखला इस साल फरवरी में लौटने वाली थी, लेकिन तांडव पर विवाद के बाद इसे स्थगित करना पड़ा।

सैफ अली खान-स्टारर बड़े विवाद में फंसा था तांडव जनवरी में शो के निर्माताओं पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाने के बाद, उनके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गईं।

उन्होंने कहा, ‘तांडव’ के साथ जो हुआ उसने हमें चिंतित कर दिया। यह सामान्य तौर पर एक चिंताजनक घटनाक्रम है, न केवल हम बल्कि हर शो जो आप कर रहे हैं। यह आपको यह भी सवाल करता है कि किससे नाराज होने वाला है और आपको पता नहीं है कि कोई भी नाराज हो सकता है, ”वर्मा ने कहा।

“हमने अपने शो को देखा, हमें पता था कि हम क्या कर रहे थे, हमने इसे प्रभाव के लिए नहीं किया, यह शो का अभिन्न अंग था। लेकिन एक चिंता थी कि यह कैसे उड़ जाएगा, ”उन्होंने कहा।

वर्मा गुरुवार रात एक ऑडियो-आधारित सोशल नेटवर्किंग ऐप, FLYX के बैकस्टेज पर मीडिया और प्रशंसकों के साथ ऑनलाइन बातचीत में बोल रहे थे।

“हम विवाद पैदा करने के लिए नहीं लिख रहे हैं। वह आखिरी चीज है जो हम चाहते हैं। हम चाहते हैं कि शो शांतिपूर्ण ढंग से रिलीज हो और दर्शक इसका आनंद लें।”

देरी के बावजूद, द फैमिली मैन के दूसरे सीज़न की शुरुआत इतनी आसान नहीं थी क्योंकि ईलम तमिलों के कथित चित्रण के कारण शो के बहिष्कार के लिए तमिलनाडु में कॉल आ रहे थे। नए सीज़न में, बाजपेयी के श्रीकांत तिवारी को एक नए और शक्तिशाली विरोधी, राजी, एक श्रीलंकाई तमिल मुक्ति सेनानी के खिलाफ खड़ा किया गया है, जिसे दक्षिण स्टार सामंथा अक्किनेनी द्वारा निभाया गया है।

द फैमिली मैन 2 के एक सीन में सुपर्ण वर्मा भी कैमरे के सामने आए। (फोटो: सुपर्ण वर्मा/ट्विटर)

“हम मुंबई में थे, सामंथा हैदराबाद में थी और हमारा हित उसकी सुरक्षा करना था। सौभाग्य से जब अधिकांश लोगों ने शो देखा तो वे चुप रहे। कुछ शोर है लेकिन यह गंभीर नहीं है। लोग जानते हैं कि हम किसी को नीचा नहीं दिखा रहे हैं। साथ ही, राजी के किरदार को जो प्यार मिला है, उसने लगभग सभी को खामोश कर दिया है, ”वर्मा ने कहा।

सीज़न दो के ट्रेलर का अनावरण होने के बाद, कुछ लोगों ने अक्किनेनी के चरित्र के गहरे रंग की त्वचा पर भी आपत्ति जताई थी। हालांकि, वर्मा, जिन्होंने पहले बिपाशा बसु की 2013 की फिल्म आत्मा का निर्देशन किया था और अजय देवगन और अभिषेक बच्चन की 2003 ज़मीन पर एक लेखक के रूप में काम किया था, ने कहा कि इस कदम के पीछे एक कारण था।

“हमारा कारण बहुत सरल है। यह कोई सौंदर्यीकरण का मुद्दा नहीं है जहां हम डार्क स्किन वाली अभिनेत्री या जो भी चाहते थे। हम सर्वश्रेष्ठ तमिल भाषी अभिनेत्री चाहते थे और सामंथा राष्ट्रीय खजाना है। उसने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह किसी और को क्यों नहीं, यह पूछकर चुप हो जाना चाहिए।

“स्किन टोन एक साधारण कारण के लिए किया गया था। जब आप एक जंगल में रह रहे हैं जो सचमुच स्कूल से उठाया गया है, प्रताड़ित किया जा रहा है, युद्ध शिविरों में फेंक दिया गया है और श्रीलंका के गर्म पके हुए सूरज में गुरिल्ला योद्धा बन रहा है, तो आपके पास एक निश्चित त्वचा टोन होगी, “उन्होंने कहा।

वर्मा ने कहा कि निर्माताओं ने शो के दूसरे सीज़न को चेन्नई में सेट करने का फैसला करने का एक कारण तमिल ईलम के मुद्दे को उजागर करना और युवा दर्शकों को उनके कारण से अनजान होना था, वर्मा ने कहा।

“यह हमारे देश में दुर्भाग्यपूर्ण है… दक्षिण एक तरह से या यहां तक ​​कि मिजोरम या नागालैंड हमारे देश के अभिन्न अंग हैं लेकिन हम दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर या कोलकाता पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। इसके अलावा, हम अंदर नहीं जाते हैं। ये समाज बहुत फुलाए हुए और अलग-थलग हैं, तमिल संस्कृति इतनी समृद्ध है, ”उन्होंने कहा।

वर्मा द फैमिली मैन के सीज़न एक में शामिल नहीं थे, लेकिन जब निदिमोरू और डीके ने उनसे सोफोमोर भाग के लिए संपर्क किया, तो उन्होंने इस अवसर का फायदा उठाया। उन्होंने कहा कि उन पर शो के निर्माताओं को निराश नहीं करने का दबाव था। “मेरा दबाव एक अलग तरीके से शुरू हुआ कि राज और डीके मेरे प्यारे दोस्त हैं और मैं उनके बच्चे को **** नहीं बना सकता था और मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए 500 प्रतिशत कदम उठाना पड़ा कि सीजन दो ने उन्हें गौरवान्वित किया। इसलिए मेरा दबाव दर्शकों की उम्मीदों से नहीं था, ”वर्मा ने कहा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here