The Falcon and the Winter Soldier episode 5 recap: MCU series features a surprise cameo

बाज़ और सर्दियों का सिपाही

फाल्कन और विंटर सोल्जर का पांचवा एपिसोड अब स्ट्रीमिंग हो रहा है। यह एपिसोड नए कैप्टन अमेरिका, जॉन वॉकर (व्याट रसेल) के पतन के साथ व्यवहार करता है, जिसमें से एक फ्लैब-स्मैशर्स को विब्रानियम शील्ड के साथ मारता है। इस पर विचार करें a बिगड़ने की चेतावनी यदि आपने अभी तक प्रकरण नहीं देखा है।

एपिसोड की शुरुआत जॉन के दृश्य से भाग जाने से होती है। आखिरकार वह रुक जाता है और सैम और बकी उसे पकड़ लेते हैं। वे जॉन से ढाल छोड़ने के लिए कहते हैं, और वह मना कर देता है। एक खूबसूरती से कोरियोग्राफ लड़ाई लड़ाई ensues। जॉन प्रीटरनली अच्छी तरह से लड़ता है और सैम और बकी दोनों को अपने से दूर रखता है। आखिरकार, हालांकि, वह हार गया है, लेकिन इससे पहले कि वह फाल्कन के पंखों वाले हार्नेस को नष्ट नहीं करता है और उन दोनों को घायल कर देता है।

जॉन अमेरिका लौट जाता है और तुरंत उसके सभी शीर्षक और लाभ छीन लेता है जो उसे अन्यथा प्राप्त होता। उसे सीनेटर के फैसले पर गुस्सा आता है, जो कहता है कि अगर देश की सेवा के लिए नहीं तो वह कोर्ट-मार्शल हो जाता। जॉन एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात कहता है कि वह एक अच्छे सैनिक की तरह आदेशों का पालन कर रहा था।

जैसा कि वह अपनी पत्नी को दिलासा देता है, वैलेन्टिना एलेग्रा डे फॉनटेन उसे आरोपित करती है। सीनफील्ड और वीप स्टार और कॉमेडियन जूलिया लुइस-ड्रेफस द्वारा अभिनीत, वेलेंटीना एक मार्वल कॉमिक्स चरित्र है। तो यह बड़ा कैमियो था जिसे निर्माताओं ने वादा किया था। जबकि यह आपको रोने नहीं देगा, जैसे शो के मुख्य लेखक मैल्कम स्पेलमैन ने कहा, लेकिन आपको उत्साहित और खुश कर देगा।

बकी हाथ Zemo पर Wakandas करने के लिए। (फोटो: मार्वल स्टूडियो)

अब जब जॉन गहरे अंत से बाहर हो गया है, तो वह बनने जा रहा है, हमें विश्वास है, यूएस एजेंट या कुछ इसी तरह जो कुछ खलनायक संगठन की बोली लगा रहा है।

वेलेंटीना जॉन को बताता है कि सुपर सोल्जर सीरम को उसकी नसों में इंजेक्ट करने से उसे कुछ शक्तिशाली लोगों के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बना दिया गया है। फ्लैग-स्मैशर्स अपने अभयारण्य में वापस आ जाते हैं और इसे सुनसान पाते हैं।

बकी ज़ेमो पाता है और उसे डोरा मिलाजे को सौंप देता है। उनके जाने से पहले, बकी ने डोरा मिलाजे का पक्ष लिया। वह सैम के पास जाता है, जो पहले यशायाह में गया था, जो काले सुपर-सिपाही थे, जो अमेरिकी सरकार द्वारा अत्याचार किए गए थे, और फिर उनकी बहन सारा और उनके बच्चों के लिए। यशायाह ने सैम को बताया कि सरकार ने उसके शरीर पर प्रयोग किए और उसके परिवार को बताया कि वह मर चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी स्वाभिमानी अश्वेत व्यक्ति कैप्टन अमेरिका को अपने पास ढाल लेना चाहेगा और सितारों-और-धारियों के प्रतीक का उसके लिए कोई मतलब नहीं है।

जूलिया लुइस-ड्रेफस जूलिया लुइस-ड्रेफस ‘वैलेन्टिना एलेग्रा डे फॉनटेन ने जॉन वॉकर को अपने नापाक मंसूबों के लिए भर्ती किया। (फोटो: मार्वल स्टूडियो)

बकी सैम के लिए एक पैकेज लाता है, जो वह कहता है, वकंडा से एक उपहार है। वे एक साथ नाव का पुनर्निर्माण करते हैं। दोनों के जोड़ीदार के दृश्य, अब तक के शो में सबसे अच्छे हैं, और इस तरह और भी कुछ होना चाहिए था।

ढाल के साथ सैम और बकी अभ्यास। और यशायाह के कहने के बावजूद, सैम ने आखिरकार इसे लेने का फैसला किया और संभवतः कप्तान अमेरिका बन गया।

फ्लैग-स्मैशर्स के कर्ली मोर्गेंथु ने जॉर्जेस बैटरोक (जॉर्जेस सेंट-पियरे) के साथ मिलकर काम किया है, जो पहले एपिसोड में भी दिखाई दिए थे। वे दोनों फाल्कन को मरना चाहते हैं। फ्लैग-स्मैशर्स न्यूयॉर्क में इमारत को उड़ाने की योजना बना रहे हैं जिसमें एक वैश्विक प्रत्यावर्तन परिषद या जीआरसी सम्मेलन हो रहा है। जोकिन टॉरेस ने फाल्कन को सूचित किया कि फ्लैग-स्मैशर्स न्यूयॉर्क में हैं, और सैम पैकेज को खोलता है जिसे बकी से लाया गया था। हमें यह नहीं दिखाया गया है कि यह क्या है, लेकिन यह उसके कैप्टन अमेरिका की वर्दी हो सकती है।

फाल्कन और विंटर सोल्जर डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here