Sarkari Naukri: प्री प्रायमरी टीचर के 8393 पदों पर निकली भर्तियां

Sarkari Naukri: प्री प्रायमरी टीचर के 8393 पदों पर निकली भर्तियां

कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अगर आपकी रुचि शिक्षा के क्षेत्र में है तो आपके लिए सुनहरा अवसर है. पंजाब में प्रायमरी टीचर के लिए कई पदों पर भर्तियां निकली हैं.

नई दिल्ली:

कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अगर आपकी रुचि शिक्षा के क्षेत्र में है तो आपके लिए सुनहरा अवसर है. पंजाब में प्रायमरी टीचर के लिए कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. पंजाब के विद्यालयी शिक्षा विभाग ने 8393 पदों को भरने के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक शिक्षा विभाग पंजाब की आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इस तारीख से करें आवेदन

आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसकी आखिरी तारीख 21 दिसंबर निर्धारित की गई है. आवेदन करने से पहले इच्छुक अभ्यर्थी जरूरी दिशा निर्देश पढ़ लें. 

योग्यता

प्री प्रायमरी टीचर के लिए अभ्यर्थी के 12वीं कक्षा में कम से कम 45 फीसदी अंक होने चाहिए. इसके अलावा नर्सरी एजुकेशन में कम से कम एक वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए. 10वीं कक्षा पंजाबी भाषा में जरूर होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी व अन्य के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए हैं तथा एससी एसटी के लिए यह शुल्क 500 रुपये निर्धारित किए गए हैं. 

संबंधित लेख



First Published : 25 Nov 2020, 02:29:38 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here