SA vs PAK: डिकॉक की चालाकी से 193 रनों पर आउट हुए फखर, ऐसे भटकाया ध्यान, वीडियो हो रहा वायरल

SA vs PAK: डिकॉक की चालाकी से 193 रनों पर आउट हुए फखर, ऐसे भटकाया ध्यान, वीडियो हो रहा वायरल

पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने 193 रन की पारी में 18 चौके और 10 सिक्स लगाए। अगर वे 7 रन और बना लेते तो उनका दोहरा शतक पूरा हो जाता, लेकिन वे रनआउट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच जोहान्सबर्ग में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को हुआ। दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 341 रन बनाए। वहीं जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 155 गेंदों पर 193 रन बनाए। हालांकि वे अपना दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए और रन आउट हो गए।

बनाया रिकॉर्ड
पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने 193 रन की पारी में 18 चौके और 10 सिक्स लगाए। अगर वे 7 रन और बना लेते तो उनका दोहरा शतक पूरा हो जाता, लेकिन वे रनआउट हो गए। इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया। वनडे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी बल्लेबाज का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। फखर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बता दें कि शेन वॉटसन ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2011 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 185 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें— ICC T20 World Cup: पाकिस्तानी टीम को मिल सकता है भारत का वीजा! बीसीसीआई ने दिया आश्वासन

ऐसे रन आउट हुए फखर
वहीं फखर के रन आउट होने का तरीका सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ लोग कह रहे हैं कि डिकॉक ने ध्यान भटकाकर फखर को आउट किया है। बता दें कि फखर जब दूसरा रन ले रहे थे तो डिकॉक ने हाथ दिखाकर दूसरे छोर पर दौड रहे बल्लेबाज की तरफ इशारा किया। इससे फखर का ध्यान भटक गया और वे पीछे देखकर दौड़ने लगे। इससे उनकी स्पीड भी कम हो गई और थ्रो सीधे स्टंप्स पर लगा और फखर रनआउट हो गए। अब सोशल मीडिया पर कुछ लोग डिकॉक को चालक और चीटर बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें— कोरोना से प्रभावित क्रिकेट बोर्ड्स की मदद करेगा ICC, बनाया 50 लाख डॉलर का फंड

डिकॉक ने बनाए 80 रन
वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में से क्विंटन डिकॉक ने 80 रनों की पारी खेली। टीम के कप्तान बावुमा ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 92 रन बनाए। डेविड मिलर ने भी शानदार पारी खेलते हुए मात्र 27 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। वहीं बॉलिंग में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने 10 ओवर में 63 रन देकर पाकिस्तान के तीन विकेट लिए। बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने जीता था। ऐसे में दोनों टीमें सीरीज में 1—1 से बराबरी पर चल रही हैं। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 7 अप्रेल को होगा।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures




Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here