RPSC RAS Interview: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्थगित किया साक्षात्कार, बताया ये कारण

RPSC RAS Interview: राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018 के पदों के लिए 19 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021 तक आयोजित होने वाले इंटरव्यू को स्थगित किया।

RPSC RAS Interview: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018 के पदों के लिए 19 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021 तक आयोजित होने वाले इंटरव्यू को स्थगित कर दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आयोग के अनुसार साक्षात्कार के नए शेड्यूल की सूचना जल्द दी जाएगी।

Read More: Sarkari Naukri 2021: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों भर्तियां , जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

आयोग के अनुसार 03 मई 2021 से 07 मई 2021 तक तय साक्षात्कार कार्यक्रम पहले जैसा रहेगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। आगे किसी तरह का कोई परिवर्तन किया जाता है तो सही समय पर सूचित कर दिया जाएगा।

यूनिवर्सिटी और स्कूलों की परीक्षाएं भी टलीं

कोरोना वायरस के कारण राजस्थान यूनिवर्सिटी ने 17 अप्रैल और इसके बाद होने वाली परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। अधिसूचना में कहा गया है कि परीक्षा के आयोजन को लेकर नई सूचना uniraj.ac.in पर अलग से दी जाएगी। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भंवर सिंह भाटी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे देश व राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण संक्रमण में तेजी देखने को मिली है। इसके फैलाव को लेकर राज्य के सभी राजकीय एवं स्ववित्तपोषित विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया है।

Read More: UPSC ESE 2020 Result : यूपीएससी की ईएसई 2020 परीक्षा के मार्क्स हुए जारी. यहां से चेक करें कट-ऑफ

यह निर्णय लिखित, प्रैक्टिकल सभी परीक्षाओं के लिए होगा। आरयू में 29 अप्रैल से यूजी आर्ट्स वहीं 10-11 मई से बीकॉम, बीएससी,कला की परीक्षा शुरू होनी थी।

RPSC RAS Recruitment

Read More: DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस पदों पर 10वीं और ITI पास करें अप्लाई, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

तकनीकी संस्थानों के साथ स्कूली परीक्षाओं को टाला

तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। वहीं 14 अप्रैल को राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षाएं को भी टाला गया है। इसके साथ इस वर्ष 8वीं, 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला लिया गया है। इससे पहले कक्षा 7वीं तक के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया गया। शिक्षा मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि 17 अप्रैल को राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। शुक्रवार को छह बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रदेश में कर्फ्यू जारी रहेगा।

Web Title: RPSC RAS Interview postpond


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here