Thursday, September 24, 2020
Home ऑटोमोबाइल Royal Enfield ने भारत में शुरू किया रिटेल और सर्विस का संचालन

Royal Enfield ने भारत में शुरू किया रिटेल और सर्विस का संचालन

ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपने बिक्री और सर्विस नेटवर्क का 90 फीसद फिर से शुरू कर दिया है, जिसे कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बाद मार्च में ही अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था।

भारत में कंपनी ने अब तक 90 फीसद रिटेल नेटवर्क चालू किया है, जिसमें 850 से ज्यादा स्टोर और 425 स्टूडियो स्टोर शामिल हैं, जहां बिक्री और सर्विस का संचालन हो रहा है। इनमें से अधिकतर पूरी तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ इलाकों में जहां कोविड-19 ने बहुत ज्यादा असर किया है, वहां पर आंशिक तौर पर या एक दिन छोड़कर काम किया जा रहा है। इन जगहों पर स्थानीय प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार ही काम किया जा रहा है। कंपनी चरणबद्ध प्रक्रिया में अपने रिटेल और मैन्युफेक्चरिंग संचालन को धीरे-धीरे चालू कर रही है। इस दौरान सभी डीलरशिप पर सख्ती से प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा रहा है और इस दौरान सफाई का पूरी तरह से ध्यान दिया जा रहा है और सोशल डिस्टेसिंग को फॉलो किया जा रहा है।

Royal Enfield ने भारत में शुरू किया रिटेल और सर्विस का संचालन

ग्राहकों को इस दौरान पूरी संतुष्टी की पेशकश की जा रही है, कंपनी ने कॉन्टेक्टलेस खरीद और कॉन्टेक्टलेस सर्विस को शुरू किया है। इसके जरिए ग्राहकों को सेफ्टी और आराम सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी के साथ Royal Enfield ग्राहकों को ‘Online Discovery’ की पेशकश कर रही है, जहां पर ग्राहक तीन स्टेप में बिना स्टोर में जाए घर बैठे ही मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं। इसी के साथ कंपनी टेस्ट राइड और नई मोटरसाइकिल की घर पर ही डिलीवरी कर रही है। ऐसे में जहां सर्विस करना बहुत बड़ी चिंता का विषय है, वहां पर कंपनी ‘सर्विस ऑन व्हील’ की पेशकश कर रही है। इसमें मोबाइल सर्विस वैन आपके घर के दरवाजे पर आकार मोटरसाइकिल की सर्विस करेगी। इस तरह की मोबाइल सर्विस वैन करीब 90 फीसद तक की सर्विस और रिपेयर का काम कर सकती हैं।

x