Realme X3 और Realme X3 SuperZoom इस दिन होंगे लॉन्च

Facebook


रियलमी के दो स्मार्टफोन भारत आने को बेताब हैं। कंपनी ने Realme X3 और Realme X3 SuperZoom की भारत में लॉन्चिंग तारीख का एलान कर दिया है। रियलमी एक्स3 और रियलमी एक्स3 सुपरजूम 25 जून को भारत में लॉन्च होंगे। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। बता दें कि Realme X3 SuperZoom को पिछले महीने यूरोप में लॉन्च किया गया था।

Realme X3, Realme X3 SuperZoom की संभावित कीमत

कीमत की बात करें तो Realme X3 की भारत में कीमत 20 हजार रुपये के करीब हो सकती है। पिछले साल कंपनी ने रियलमी एक्स2 को 17,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था। Realme X3 SuperZoom की कीमत की बात करें तो यूरोप में इसकी कीमत 499 यूरो यानी करीब 42,900 रुपये है। भारत में इसकी कीमत इसी के करीब हो सकती है। इन दोनों फोन के अलावा कंपनी भारत में Realme X3 Pro को भी लॉन्च कर सकती है जो कि एक मिडरेंज फोन होगा।

 
Realme X3 की स्पेसिफिकेशन

Realme ने इस फोन के फीचर्स के बारे में तो जानकारी नहीं दी है लेकिन अभी तक सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 6.57 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल होगा। इसके अलावा फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 12 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। फोन में 4100mAh की बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का होगा, अन्य दो लेंस के बारे में जानकारी नहीं है। फोन में डुअल सेल्फी कैमरा मिल सकता है।

Realme X3 SuperZoom की स्पेसिफिकेशन

रियलमी एक्स3 सुपर जूम में 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। साथ ही स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर मिला है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित रियलमी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 

Realme X3 SuperZoom का कैमरा

यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस (सपोर्ट 60एक्स डिजिटल जूम), 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल का डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

 
Realme X3 SuperZoom की बैटरी और कनेक्टिविटी

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में 30 वॉट डार्ट चार्ज तकनीक के साथ 4,200 एमएएच की बैटरी मिली है।

Mobile से फोटोग्राफी करने के लिए अपनाये ये टिप्स

HTC के दो शानदार स्मार्टफोन जल्द होंगे लांच

Vodafone यूजर्स के लिए खुशखबरी, वर्क फ्रॉम होम प्लान सभी टेलीकॉम सर्किल में हुआ उपलब्ध