PM मोदी ने आईबीएम CEO अरविंद कृष्णा से की वार्ता, कोरोना के असर पर भी हुई चर्चा

PM मोदी ने आईबीएम CEO अरविंद कृष्णा से की वार्ता, कोरोना के असर पर भी हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना संकट से लेकर अर्थव्यवस्था तक पर बातचीत हुई। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के 20 शहरों में स्थित आईबीएम के कार्यालयों में करीब 1 लाख कर्मयारियों से कंपनी की देश में मौजूदगी और रिश्ता काफी मजबूत है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से कारोबार करने का तरीका बदल रहा है और कंपनियों वर्क फ्रॉम होम कल्चर को काफी तेजी से लागू कर रही हैं, इसके साथ ही सरकार भी नियमों से जुड़ी मंजूरियों से लेकर, कनेक्टिविटी के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए लगातार कदम उठा रही है जिससे कामकाज में ये बदलाव काफी बेहतर तरीके से हो सके। साथ ही प्रधानमंत्री ने आईबीएम प्रमुख से 75 फीसदी कर्मचारियों के घर से काम करने से जुड़ी तकनीकें और चुनौतियों के बारे में भी बात की।

भारत के 200 स्कूलों में AI पाठ्यक्रम शुरू करने पर प्रधानमंत्री ने आईबीएम की सराहना की। उन्होने कहा कि भारत सरकार चाहती है कि बच्चों को छोटी क्लास से ही AI, मशीन लर्निंग आदि की जानकारी मिले। वहीं आईबीएम प्रमुख ने कहा कि बच्चों के लिए तकनीक और डाटा की पढ़ाई भी उसी तरह होनी चाहिए जैसे अन्य विषय। इन्हें पूरी लगन के साथ पढ़ाना चाहिए और इसकी शुरुआत जल्द होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये समय भारत में निवेश के लिए शानदार समय है। उन्होने कहा कि भारत तकनीक के क्षेत्र में निवेश का स्वागत कर रहा है और निवेशकों को जरूरी मदद भी दे रहा है। उन्होने कहा कि इस वक्त जब दुनिया भर में मंदी का असर है, भारत में विदेशी निवेश में बढ़ावा देखने को मिल रहा है। वहीं आईबीएम सीईओ ने प्रधानमंत्री के कंपनी के द्वारा भारत में निवेश से जुड़ी जानकारी थी, उन्होने देश के आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना पर अपना भरोसा जताया।

Previous article4-5 लोग ही कंट्रोल करते हैं फिल्म इंडस्ट्री का बिजनेस-गोविंदा
Next articleवर्क फ्रॉम होम:अगर आप भी कमर दर्द से हैं परेशान, तो अपनाएं यह घरेलू उपाय