उत्तराखंड के लोगों ने चाइनीज सामान जलाकर जाहिर किया अपना गुस्सा

Facebook


सोमवार की रात जंहा पूरा देश कोरोना वायरस के कारण अपने अपने घरो में बंद था वहीं लद्दाख की गलवां घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव में भारतीय सेना के एक अधिकारी के साथ 20 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा सेना ने देर रात इसकी पुष्टि की। वहीं इस संघर्ष में चीन के 43 सैनिक हताहत हुए हैं। ऋषिकेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। अआप्की जानकारी के लिए बता दें की इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चीन की नापाक हरकत पर आक्रोश जाहिर किया है । वहीं कहा कि अब चीन को सबक सिखाने का वक्त आ गया है।ऐसे में  प्रदर्शनकारियों ने लोगों से चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील भी की।

चीन का सामान जलाकर प्रदर्शन

सीमा पर चीन की इस घिनौनी हरकत से भारतवासियों में गुस्सा है। वहीं गुस्साएं लोग सोशल मीडिया पर चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही भाजयुमो ने चीन का सामान जलाकर बहिष्कार किया और प्रदर्शन कर नारेबाजी की। आपकी जानकारी के लिए बता दें की भाजयुमो नेता श्याम पंत ने कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को शहीद किया है। यह घटना निंदनीय है। ऐसे में लोगों से अपील है कि वह चीन के सामान का बहिष्कार करें। आगे कहा आज से चीन का बना कोई भी सामान न खरीदें। इस दौरान जितेंद्र रावत मौनी, राजेश रावत, दीपक अग्रवाल, सौरभ कपूर, सागर सोनकर, रिंकू शंकर आदि मौजूद रहे।

चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका

वहीं तेजस ग्रुप द्वारा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका गया। इसके साथ ही जिसमें विनय रावत, संजय वर्मा, हरीश नेगी, सत्येंद्र रावत, पारस पंत, हरीश भट्ट, दीपक रावत, अरविंद, अजय, सूरज, भागीरथी, पुरोहित, जीत, दिनेश पाटनी आदि लोग उपस्थित रहे।

चीन का झंडा जलाकर कर गुस्सा जाहिर किया

वहीं मंगलवार को देहरादून स्थित कांग्रेस भवन में कार्यकर्ता एकत्र हुए और चीन के विरुद्ध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं चीन का झंडा जलाकर कर अपना गुस्सा जाहिर किया था | वहीं भारतीय जनता पार्टी कैन्ट विधानसभा जीएमएस मण्डल युवा मोर्चा ने विधायक हरबंस कपूर के नेतृत्व में बल्लीवाला चौक पर चीन का पुतला दहन किया था| इसके साथ ही शहीद जवानों को नमन किया और युवा मोर्चा द्वारा चीनी सामान का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने की अपील की गई है । जानकारी के लिए बता दें की  मण्डल अध्यक्ष बबलू बंसल, महामंत्री सुमित पाण्डेय, महामंत्री शेखर नौटियाल, सुमन सिंह, विकास बेनीवाल, अजय सिंह, संजीव उपाध्याय, भगत भण्डारी,  चन्द्रसागर उनियाल, विजय भण्डारी, आशीष शर्मा मौजूद थे ।