PAK vs ZIM: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ताबिश खान ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, ट्विटर पर फैन्स ने कुछ ऐसा किया रिएक्ट

DA Image

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच हरारे में खेला जा रहा है। टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज आदिल अली ने जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा, जबकि निचले क्रम में नौमान अली ने 97 रनों की बेशकीमती पारी खेली। इसी बीच, 36 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे ताबिश खान ने अपने पहले ही ओवर में विकेट चटकाकर इतिहास रचा दिया। 

 

 

ताबिश टेस्ट क्रिकेट में पहले ओवर के अंदर अपना पहला विकेट हासिल करने वाले विश्व के सबसे उम्रदार क्रिकेटर बन गए हैं। 70 साल पहले 40 साल की उम्र में जीडब्ल्यू चुब ने साउथ अफ्रीका की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले ओवर में विकेट चटकाया था। ताबिश के विकेट लेने के साथ ही ट्विटर पर फैन्स ने उनके लिए कई तरह से पोस्ट शेयर किए। ताबिश ने 36 साल 146 दिन की उम्र में डेब्यू किया। इससे पहले 1955 में पाकिस्तान की ओर से मीरान बख्श ने 47 साल 284 दिन की उम्र में डेब्यू टेस्ट मैच खेला था। ताबिश राइट आर्म मीडियम फास्ट गेंदबाजी करते हैं और 137 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.29 की औसत से कुल 598 विकेट झटक चुके हैं। इसके अलावा 58 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 73 विकेट दर्ज हैं। ताबिश ने 43 टी20 मैच भी खेले हैं और इस दौरान 42 विकेट झटके हैं।

 

 

जिम्बाब्वे की पहली पारी में केविन कासूजा चार, तरीसल मसकांडा शून्य, कप्तान ब्रेंडन टेलर नौ और मिल्टन शुम्बा दो रन बनाकर आउट हुए । स्टंप्स के समय रेजिस चकाब्वा 29 और टेंडई चिसोरो एक रन बनाकर क्रीज पर थे। जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी, ताबिश खान, हसन अली और साजिद खान ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 510 रन बनाकर घोषित की थी। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को एक पारी और 116 रनों से शिकस्त दी थी। 
 


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here