NIOS D El Ed 2021 result announced: एनआईओएस डीएलएड का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

NIOS D El Ed 2021 result announced: एनआईओएस डीएलएड का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

NIOS D El Ed February 2021 result announced : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन मेघालय, जम्मू और कश्मीर के लिए परिणाम जारी कर दिया है।

NIOS D El Ed 2021 result announced: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ( National Institute of Open Schooling ) ने डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन मेघालय, जम्मू और कश्मीर के लिए परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा जनवरी-फरवरी 2021 में ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। अब योग्य उम्मीदवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की आधिकारिक वेबसाइट projects.nios.ac.in. पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Read More: Covid-19 effect: अरुणाचल प्रदेश के सभी स्कूल 31 मई तक बंद, पढ़ें पूरी डिटेल

NIOS El Ed 2021 result announced

इसी के साथ नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ( NIOS ) ने बिहार राज्य व्यावसायिक पाठ्यक्रमों और सामुदायिक स्वास्थ्य परियोजना के लिए भी परिणाम जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवार एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। एनआईओएस ने रिजल्ट को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। इस वेबसाइट पर रिजल्ट मेन्यू कटेगरी में रिजल्ट छात्रों के लिए उपलब्ध है।

Read More : CG University Exam 2021: छत्तीसगढ़ के सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों में होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं, गाइडलाइन जारी

रिजल्ट ऐसे करें चेक

सबसे पहले योग्य उम्मीदवार एनआईओएस ( NIOS ) की आधिकारिक वेबसाइट projects.nios.ac.in. पर जाएं। होमपेज पर खुलने के बाद एग्जाम या रिजल्ट मेन्यू पर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज खुलकर सामने आएगा। इसके बाद संबंधित एग्जाम लॉगिन को सलेक्ट करें और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर सबमिट कर दें। सबमिट करते ही परीक्षा परिणाम कंप्यूटर स्क्रिन पर खुलकर सामने आ जाएगा। रिजल्ट खुलने के बाद इसे डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें। बता दें कि एनआईओएस 10वी और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा जून में प्रस्तावित है। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण बेकाबू होने के बाद से परीक्षा के आयोजन को लेकर संशय बरकरार है। ऐसा इसलिए कि कोविड-19 कंट्रोल न होने पर 10वीं और 12वीं की परीक्षा को आगे के लिए भी टाला जा सकता है।

Read More: ICSI CS Exam 2021: नियत समय पर ही होंगी सीएस की परीक्षाएं, छात्र तैयारी रखें जारी

Web Title: NIOS D El Ed February 2021 Result Announced


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here