NHM UP CHO Recruitment 2021: यूपी में सीएचओ के 2800 पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं आवेदन

NHM UP CHO Recruitment 2021: यूपी में सीएचओ के 2800 पदों पर निकली भर्तियां, ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं अप्लाई

एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश अपनी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 2800 पदों पर भर्ती कर रहा है. उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग या जीएनएम में से किसी एक में डिग्री होनी चाहिए।

एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने 2800 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी नर्स प्रशिक्षु पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना यूपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जारी की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विवरण प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करना 30 जून 2021 से शुरू होगा। ध्यान रखें कि 20 जुलाई 2021 आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है। उम्मीदवार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी प्रशिक्षु से संबंधित योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कैसे करें के बारे में जानकारी डाउनलोड कर सकते हैं।

एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021

महत्वपूर्ण तिथि:

अधिसूचना जारी होने की तिथि 17 जून, 2021

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 30 जून 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई, 2021

शैक्षिक योग्यता: स्नातक

पद का नाम: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (प्रशिक्षु)

पदों की कुल संख्या: 2800 पद

और पढ़ें: CGPSC सिविल जज मेन्स 2020 रिजल्ट: सिविल जज मेन्स रिजल्ट जारी, यहां डाउनलोड करें

उम्मीदवारों का चयन यूपी एनआरएचएम सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (प्रशिक्षु) पर योग्यता के आधार पर किया जाएगा। प्रशिक्षण की कुल अवधि छह माह है। यह कोर्स आयुष्मान भारत योजना के तहत पहल का एक हिस्सा है। इसके तहत, यूपी सरकार उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (HWCs) के रूप में समेकित करने की योजना बना रही है। इस पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले और अंतिम परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर एचडब्ल्यूसी में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में तैनात किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद के लिए यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2021 है। उम्मीदवार सभी दस्तावेजों और आवश्यक जानकारी के साथ आवेदन करें।

और पढ़ें: ILBS भर्ती 2021: जूनियर एग्जीक्यूटिव और नर्स समेत प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 20 जुलाई

वेब शीर्षक: एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021 सीसीएचएन के लिए अधिसूचना जारी









.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here