Naukri: शिक्षा क्षेत्र में बनाएं करियर, 600 से ज्‍यादा पदों पर वैकेंसी

प्रतीकात्मक फोटो

नौकरी खोज रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. शिक्षा क्षेत्र में करियर बनाने वालों के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. स्कूल शिक्षा निदेशालय मिजोरम सरकार ने इसके लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है.

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नौकरी खोज रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. शिक्षा क्षेत्र में करियर बनाने वालों के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. स्कूल शिक्षा निदेशालय मिजोरम सरकार ने इसके लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. उन्होंने हिंदी शिक्षकों के लिए अनुबंधित वेतनमान के आधार पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग के तहत इसमें 4 प्रतिशत सीटें विकलांग अभ्‍यर्थ‍ियों के लिए आरक्षित हैं. कुल 665 पदों पर नियुक्तियां की जानी है. रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर, 2020 है.

प्रति माह 30,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा

स्कूल शिक्षा विभाग, मिजोरम के लिए चयनित उम्मीदवारों को हाईस्कूल और मिडिल स्कूल दोनों के लिए प्रति माह 30,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा. आवेदन पत्र स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट: schooieducation.mizoram.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है. आवेदन शुल्क SC/ST/OBC उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये और सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये है. विकलांग व्यक्तियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी.

संबंधित लेख



First Published : 01 Oct 2020, 08:30:59 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link