National Beverage Day: दुनिया में सबसे ज्यादा इन 10 ड्रिंक्स को पीते हैं लोग

soup

आपको कौन-सी ड्रिंक सबसे ज्यादा पसंद है? चाय, कॉफी, बीयर या फिर नारियल पानी। आपका जवाब कुछ भी हो सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में किन ड्रिंक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है? आज नेशनल बेवरेजेज डे (national beverages day) है। आइए, इस मौके पर हम आपको बताते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा पी जाने वाली ड्रिंक्स- 

चाय 
भारत समेत एशियन देशों में दिन की शुरूआत चाय के साथ होती है। वहीं, ब्रिटेन में भी अलग फ्लेवर और अंदाज में चाय पी जाती है। 

 

कॉफी 
जिन लोगों को चाय पसंद नहीं है, उन्हें कॉफी बहुत पसंद होती है। ऐसे में दुनिया में कॉफी पीने वालों की संख्या भी चाय पीने वालों से ज्यादा है। 

 

बीयर 
गर्मियों में चिल्ड बीयर पीने का एक अलग ही क्रेज है। दुनिया भर में ऐसे लोगों की कमी नहीं है, जिनका दिन बीयर के लिक्विड ब्रेकफास्ट से शुरू होता है। 

 

सूप 
टेस्ट के साथ हेल्दी ऑप्शन के तौर पर दुनिया में सूप को भी बेहद पसंद किया जाता है। खासतौर पर वेजिटेबल सूप, चिकन सूप टॉप बेवरेजेज लिस्ट में सबसे ऊपर है। 

 

 

एनर्जी ड्रिंक 
टॉप बेवरेजेज लिस्ट में एनर्जी ड्रिंक्स का नाम भी आता है। इसमें कोल्ड ड्रिंक, पैक्ड फ्रूट जूस, ग्लूकोज ड्रिंक्स शामिल हैं। 

 

वोदका 
दुनिया भर में लोग इस ड्रिंक के दीवाने हैं। वोदका इथेनॉल और पानी के कम्पाउंड से मिलाकर बनाई जाती है। वोदका ईस्ट यूरोप और यूएस में सबसे ज्यादा पी जाती है। 

 

वाइन 
रेड वाइन और वाइट वाइन। दोनों ही तरह की वाइन खासी पॉपुलर है। वाइन भी नॉन अल्कोहल और अल्कोहिलिक फ्लेवर में आती है। 

 

कोको-कोला 
ड्रिंक्स का जिक्र हो और कोको-कोला का नाम न आए, भला यह कैसे हो सकता है! दुनिया में सबसे ज्यादा पी जाने वाली ड्रिंक्स में कोको-कोला का नाम भी शामिल है।

 

cola

 

दूध 
दूध को कम्पलीट डाइट माना जाता है। दूध को टॉप बेवरेजेज में शामिल करने का क्रेडिट बच्चों को जाता है। साथ ही ज्यादातर लोग रात में दूध पीकर सोना पसंद करते हैं। 

 

ऑरेंज जूस 
ऑरेंज जूस टेस्ट और हेल्थ कॉम्बो है। गर्मियों में ऑरेंज जूस का सेवन सबसे ज्यादा किया जाता है। 

 

यह भी पढ़ें : International No Diet Day 2021 – शेप में रहने से ज्‍यादा जरूरी है सेहतमंद रहना, हम बता रहे हैं क्‍यों

 

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here