NATA 2021:परीक्षा के पहले टेस्ट की आंसर-की हुई जारी , यहां से करें डाउनलोड

NATA 2021:परीक्षा के पहले टेस्ट की आंसर-की हुई जारी , यहां से करें डाउनलोड

NATA 2021: नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2021 ने आज यानि की 16 अप्रैल को पहले फेज परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी है। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

NATA 2021: जिन उम्मीदवारों ने NATA 2021परीक्षा दी है उनके लिए ये खास जानकारी है कि काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (सीओए) की ओर से आज 16 अप्रैल को पहले चरण की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सम्मलित हुए थे वो इसकी अधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाकर देख सकते है और डाउनलोड कर सकते हैं।

जारी की गई पहले चरण की उत्तर कुंजी में वे सभी प्रश्नों के सही उत्तर हैं जो NATA 2021 की प्रवेश परीक्षा में पूछे गए थे। आप NATA उत्तर कुंजी का उपयोग करके, संभावित अंकों की गणना कर सकते हैं। एनएटीए 2021 के पहले चरण की परीक्षा 10 अप्रैल को कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

NATA उत्तर कुंजी 2021 को कैसे करें डाउनलोड?

नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर परीक्षा की आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थी सबसे पहले NATA 2021 की आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाएं।

इसके बाद NATA 2021 क्रेडेंशियल के माध्यम से लॉगिन करें।

इसके बाद एक नया पेज खुलेगा

उसके बाद आप आंसर-की डाउनलोड पर क्लिक करें।

आपको NATA 2021 की आंसर-की स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी।

आप इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

अब उम्मीदवार अपनी पेपर की सीरीज के अनुसार उत्तर कुंजी से मिलान कर सकते हैं।

NATA 2021 के पहले टेस्ट के नतीजे जल्द होगें जारी

बता दें कि नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर पहले टेस्ट के नतीजों की घोषणा 20 अप्रैल, 2021 को जारी करेगा। पहले यह रिजल्ट 14 अप्रैल, 2021 को घोषित किया जाना था। लेकिन किसी कारणवश इसकी तारीख को टाल दिया गया था। NATA परिणामों की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। उम्मीदवार का नाम, लिंग, श्रेणी, विषयवार अंक, कुल अंक और अधिक जैसे विवरण NATA परिणाम 2021 में उपलब्ध कराए जाएंगे।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here